अपना शहर चुनें

States

CM के आदेश: HIV की ‘गलत रिपोर्ट’ के बाद सदमे से महिला की मौत की होगी जांच

शिमला में एचआईवी पॉजिटिव टेस्ट मामला.
शिमला में एचआईवी पॉजिटिव टेस्ट मामला.

शिमला (Shimla) के रोहड़ू क्षेत्र की 22 वर्षीय महिला को 21 अगस्त को बच्चेदानी की ट्यूब फटने के बाद वहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला के टेस्ट करवाए गए तो रिपोर्ट एचआईवी (HIV) पॉजिटिव बता दी गई.

  • Share this:
हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) में एचआईवी (HIV) की ‘गलत रिपोर्ट’ के बाद सदमे से महिला की मौत मामला अब हिमाचल विधानसभा में गूंजा है. बुधवार को हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhansabha) के म़ॉनसून सत्र के दौरान सदन में मामला उठाया गया. रोहड़ू से कांग्रेस (Congress) विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने प्वाइंट ऑफ ऑर्डर के तहत मामला सदन में उठाया.

ये बोले सीएम
इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने इस मुद्दे पर बयान दिया और कहा कि 15 दिन में मामले की जांच की जाएगी. जांच के आदेश दिए गए हैं और दोषियों के खिलाफ शख्त कार्रवाई की जाएगी. सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के निदेशक जांच करने के बाद अपनी रिपोर्ट सरकार को देंगे. साथ ही उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का आश्वासन दिया है.

ये है मामला
गौरतलब है कि रोहड़ू की 22 वर्षीय महिला को एक निजी अस्पताल ने एचआईवी पॉजिटिव बताया दिया था. इसके बाद महिला को इलाज के लिए शिमला लाया गया. यहां टेस्ट किए गए तो महिला की रिपोर्ट नेगेटिव आई, लेकिन उसे पहले वाली रिपोर्ट का पता चल गया और महिला सदमे में चली गई. सदमे में जाने के बाद पहले तो महिला कोमा में गई फिर उसकी मौत हो गई.



रोहडू की है महिला
शिमला के रोहड़ू क्षेत्र की 22 वर्षीय महिला को 21 अगस्त को बच्चेदानी की ट्यूब फटने के बाद वहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला के टेस्ट करवाए गए तो रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव बता दी गई. अगले दिन महिला को सर्जरी के लिए शिमला के कमला नेहरू अस्पताल (केएनएच) रेफर किया गया. यहां महिला को एचआईवी पॉजिटिव होने की बात पता चल गई. इस बीच महिला की हालत बिगड़ गई और वह कोमा में चली गई. बाद में महिला ने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: गलत रिपोर्ट में HIV पॉजिटिव बताया, सदमे से महिला की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज