लाइव टीवी

शिमला : भारतीय युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर को लेकर छेड़ा अभियान

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 23, 2020, 7:19 PM IST
शिमला : भारतीय युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर को लेकर छेड़ा अभियान
प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर के नेतृ्त्व में चलाया गया अभियान

प्रदेश युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने केंद्र सरकार से CAA और NRC की बजाए NRU (राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर) करवाने की मांग की. देश एवं प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी की समस्या को लेकर युकां कार्यकर्ताओं ने रोष स्वरूप पकोड़े बेचकर नाराजगी का इजहार किया. प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए टॉल फ्री नंबर जारी किया गया और युवाओं से मिस्ड कॉल देकर अभियान से जुड़ने की अपील की गई.

  • Share this:
शिमला. अखिल भारतीय युवा कांग्रेस (All India Youth Congress) के आह्वान पर प्रदेश युकां ने आज से नई पहल के तहत बेरोजगारी रजिस्टर अभियान (Unemployment register campaign) का शिमला (Shimla) से आगाज किया. प्रदेश युवा कांग्रेस ने अभियान के तहत केंद्र सरकार से CAA और NRC की बजाए NRU (राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर) करवाने की मांग की. देश एवं प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी की समस्या को लेकर युकां कार्यकर्ताओं ने रोष स्वरूप पकोड़े बेचकर और बूट पॉलिश करके अपनी नाराजगी का इजहार किया. अभियान के तहत युकां ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए टॉल फ्री नंबर जारी किया और युवाओं से मिस्ड कॉल देकर अभियान से जुड़ने की अपील की.

प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर के नेतृत्व में शुरू किए गए अभियान में कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और पार्टी कार्यालय के बाहर बैठकर बूट पॉलिश की जिसमें महिला कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया. युकां अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार देशवासियों का ध्यान बांटने के लिए सीएए और एनआरसी लेकर आई जबकि देश का युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है.

प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोष स्वरूप पकोड़े बेचकर और बूट पॉलिश करके अपनी नाराजगी का इजहार किया.


टॉल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल कर अभियान से जुड़ने की अपील

45 साल बाद देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है. केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह से नाकाम रही और आज मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रही है. मनीष ठाकुर ने आरोप लगाया कि आज पढ़े लिखे युवा बेरोजगारों को दर-दर की ठोकरें खाने को केंद्र सरकार मजबूर कर रही है. ऐसे में युकां ने युवाओं की स्थिति और रोष जानने के लिए प्रदेश में अभियान छेड़ा है जिस पर युवा मिस्ड कॉल देकर नाराजगी जता सकता है.

ये भी पढ़ें - दिल्ली ड्रग्स कंट्रोल टीम ने बिलासपुर अस्पताल में की रेड, दवाइयों के लिए सैंपल

ये भी पढ़ें - किन्नौर : भारी हिमपात के बाद भी गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 7:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर