Home /News /himachal-pradesh /

Kavita Kantu Death Case: कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मांगी SIT जांच, कहा-डीजीपी से करूंगा बात

Kavita Kantu Death Case: कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मांगी SIT जांच, कहा-डीजीपी से करूंगा बात

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह के साथ कविता.

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह के साथ कविता.

Shimla Kavita Kantu Death Case: कविता कांटू शिमला जिला के रामपुर से जिला परिषद सदस्य थी और समहरहिल सांगटी में रहती थी. मंगलवार को उसका शव पेड़ पर दुपट्टे से लटका हुआ मिला था. कथिर तौर पर कविता ने सुसाइड किया है. वह हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही थी.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) शहर में जिला परिषद की सदस्य कविता कांटू (Shimla Kavita Kantu Death Case) की संदिग्ध मौत की जांच के लिए मांग उठने लगी है. हालांकि, शिमला पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन केस की जांच एसआईटी से करवाने के लिए कांग्रेस (Congress) नेताओं ने मांग की है. हिमाचल के शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह युवती की मौत की जांच के लिए डीआईजी से मामले को लेकर बात करेंगे.

    एमएलए विक्रमादित्य सिंह का कहना है कि रामपुर बुशरहर झाकड़ी वार्ड से ज़िला परिषद सदस्य कविता कंटू कि पिछले कल संदिग्ध परिस्थिति में हुई मृत्यु से हम स्तब्ध है. इनकी मृत्यु के कारण की पुलिस विभाग को सही तरीक़े से तफ्तीश कर सच्चाई तक पहुँचना बहुत महत्वपूर्ण है. इस विषय पर हम पुलिस महानिदेशक से बात कर SIT का गठन करने का निवेदन करेंगे. दरअसल, कविता विक्रमादित्य के गृहक्षेत्र रामपुर से ही थी.

    दरअसल, पूरे मामले में किसी को विश्वास नहीं हो रहा है कि कविता सुसाइड कर सकती है. वहीं, उसकी ब़ॉडी की पेड़ से लटकी हुई फोटो भी वायरल हुई है. फोटो में कविता के शरीर का आधा हिस्सा जमीन से लगा हुआ है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि उसके शरीर और जमीन में दूरी कम थी तो उसने फंदा कैसे लगाया? कविता सीपीआईएम की समर्थित जिला परिषद सदस्य थी. ऐसे में माकपा विधायक राकेश सिंघा ने उनके निधन पर शोक जताया और कहा कि तुम्हें विदाई देना काफी मुश्किल है, डियर कविता. मार्क्सवादी हमेशा मुश्किलों से लड़ते हैं. संसार में दोबारा जन्म नहीं होता है.

    क्या है मामला
    बता दें कि कविता कांटू शिमला जिला के रामपुर से जिला परिषद सदस्य थी और समहरहिल सांगटी में रहती थी. मंगलवार को उसका शव पेड़ पर दुपट्टे से लटका हुआ मिला था. कथिर तौर पर कविता ने सुसाइड किया है. वह हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही थी. 26 साल की कविता ने हाल ही में नई कार भी खरीदी थी और जल्द ही उसकी शादी होने वाली थी. फिलहाल शिमला पुलिस माले की जांच कर रही है.

    Tags: Family suicide, Himachal Politics, Shimla News, Shimla police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर