लाइव टीवी

बर्फबारी से शिमला-कुफरी सड़क बाधित, शून्य से तीन डिग्री नीचे गिरा तापमान
Shimla News in Hindi

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 19, 2020, 10:22 AM IST
बर्फबारी से शिमला-कुफरी सड़क बाधित, शून्य से तीन डिग्री नीचे गिरा तापमान
बर्फबारी से शिमला-कुफरी सड़क बाधित, सून्य से तीन डिग्री नीचे गिरा तापमान

कुफरी (Kufri) में बर्फबारी का दीदार करने पहुंचे सैकड़ों पर्यटकों फंस गए हैं. उन्‍हें वहां से निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में दोपहर बाद से अचानक शुरू हुई बर्फबारी (Snowfall) पर्यटकों के लिए परेशानी का सबब बन गई. इस दौरान शिमला जिले में स्थित हिल स्‍टेशन (Hill station) कुफरी (Kufri) में बर्फबारी का दीदार करने पहुंचे सैकड़ों पर्यटकों यहां फंस गए हैं. बर्फबारी के चलते पर्यटकों को लेकर गई बस कुफरी से वापस आते वक्त सड़क पर फिसलन होने के चलते कुफरी में ही फंस गई है. ऐसे में पर्यटकों को पैदल ही शिमला की तरफ रुख करना पड़ा.

पर्यटकों को ठंड में करीब 15 किलोमीटर का सफर पैदल तय करना पड़ा
बर्फबारी होने से एक बार फिर शिमला-कुफरी सड़क बाधित हो गया है. लिहाजा, प्रशासन ने भी सड़कों पर फिसलन होने के चलते शिमला-कुफरी मार्ग पर लोगों की आवाजाही पर रोक दिया है. इस चलते कुफरी बाइपास पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है. वहीं कुफरी से पैदल आने वाले पर्यटकों को ठंड में करीब 15 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ा.

बर्फबारी-snowfall
सड़क पर फिसलन होने से लोगों की बढ़ मुसीबत


सड़क पर फिसलन होने के चलते कई पर्यटकों को चलने में दिक्कत हुई. वहीं बर्फबारी के चलते न्यूनतम तापमान लुढ़ककर करीब माइनस 3 डिग्री पहुंच गया है. वहीं पुलिस प्रशासन कुफरी में फंसे वाहनों को निकालने में जुट गया है. साथ ही लोगों को बार-बार निर्देश जारी किए जा रहे हैं कि मौसम खराब होने पर यात्रा करने से बचें. लोगों से मौसम की जानकारी लेने के बाद ही घर से बाहर निकलने की अपील की जा रही है.

रविवार को प्रदेश में मौसम ड्राई रहेगा

मौसम विभाग की ओर शनिवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई थी. वहीं, रविवार को प्रदेश में मौसम ड्राई रहेगा. 20 जनवरी से प्रदेश में फिर मौसम बिगड़ेगा और बर्फबारी और बारिश फिर मुसीबत बनेगी.ये भी पढ़ें:- हिमाचल: पहाड़ों पर चमचमाती बर्फ यहां के लोगों की जिंदगी में हर साल तबाही लाती है

ये भी पढ़ें:- चूड़धार में 14 फुट बर्फ, दुकानें व ढाबे पूरी तरह बर्फ में दबे, मंदिर हुई बर्फमय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 8:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर