लाइव टीवी

COVID-19: सोशल मीडिया पर शिमला के बाज़ार बंद की अफवाह के बाद FIR
Shimla News in Hindi

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 20, 2020, 6:13 PM IST
COVID-19: सोशल मीडिया पर शिमला के बाज़ार बंद की अफवाह के बाद FIR
हिमाचल का शिमला शहर (सांकेतिक तस्वीर)

उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने बताया कि अफवाहें फैलाने वालों पर क्रिमिनल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. इसी के तहत इस पोस्ट को डालने वालों पर एफआईआर दर्ज करवा दी गई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है. इस पोस्ट में हिमाचल प्रदेश सरकार का हवाला दिया गया है कि सरकार ने कोरोना वॉयरस को लेकर प्रदेश के शिमला, मंडी, कांगड़ा, हमीरपुर और ऊना जिला में धारा 144 लागू कर दी गई है. वायरल पोस्ट (Viral Post) को लेकर जिला प्रशासन ने कड़ा संज्ञान लिया है और मामले पर एफआईआर (FIR) दर्ज करवा दी है. वायरल होने वाली पोस्ट को लेकर डीसी शिमला अमित कश्यप ने पुलिस विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं.

यह बोले डीसी
डीसी शिमला ने कहा कि जिस भी व्यक्ति ने फेसबुक या वॉट्सएप पर यह पोस्ट सबसे पहले डाली है, उसकी पहचान करने के लिए पुलिस को निर्देश दिए हैं और उस पर पुलिस कार्रवाई करेगी. उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने बताया कि अफवाहें फैलाने वालों पर क्रिमिनल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. इसी के तहत इस पोस्ट को डालने वालों पर एफआईआर दर्ज करवा दी गई है. उन्होंने बताया कि यह पूरी तरह से फेक थी और जब यह पोस्ट डाली गई तो इस तरह की कोई नोटिफिकेशन सरकार या प्रशासन ने जारी नहीं की थी.

सरकार ने नहीं दिए कोई ऑर्डर



उन्होंने बताया कि इस पोस्ट में बताया गया था कि प्रदेश के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए, बाहरी राज्यों और टूरिस्ट की कोई भी बस राज्य में एंट्री नहीं करेगी. इसके अलावा, कोई भी टूरिस्ट व्हीकल बिना पुलिस की चैकिंग के प्रदेश में एंटर नहीं करेगा. इसके अलावा पर्यटकों को 21 मार्च तक प्रदेश छोड़ने के बारे में लिखा गया है. यह आर्डर एडिशनल चीफ सेक्रेटरी हिमाचल प्रदेश द्वारा जारी किए गए थे, जबकि सरकार ने इस तरह के कोई भी ऑर्डर जारी नहीं किए थे. इसमें प्रदेश में कहीं भी धारा 144 लागू नहीं की गई है.

संडे मार्केट नहीं लगेगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के चलते इस बार शिमला के मुख्य बाज़ार में लगने वाली संडे मार्केट बंद रहेगी. नगर निगम प्रशासन ने सरकार के आदेशों की पालना करते हुए संडे मार्केट न लगाने का फैसला लिया है. निगम आयुक्त पंकज राय ने संडे मार्केट लगाने वाले दुकानदारों से सरकार के आदेशों की पालना करने के निर्देश दिए हैं. जनता कर्फ्यू के चलते रविवार के दिन शहर में सफाई व्यवस्था भी बंद रहेगी.

ये भी पढ़ें:COVID-19: हिमाचल में दंपत्ति समेत 5 संदिग्ध अस्पताल में किए भर्ती

Coronavirus: ईराक से लौटा 44 वर्षीय शख्स मेडिकल कॉलेज में भर्ती

हिमाचल में टूरिस्ट लेकर पहुंची 2 बसें, पुलिस ने रोका तो होटल में घुसे विदेशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 6:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर