लाइव टीवी

COVID-19: शिमला शटडाउन! 3 दिन तक दुकानें और बाजार बंद करने का ऐलान
Shimla News in Hindi

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 21, 2020, 3:22 PM IST
COVID-19: शिमला शटडाउन! 3 दिन तक दुकानें और बाजार बंद करने का ऐलान
शिमला में तीन दिन तक बाजार बंद करने का ऐलान.

कोरोना वायरस के चलते दूसरे राज्यों के सैलानियों को शिमला छोड़ने को कहा गया है. डीसी शिमला (DC Shimla) अमित कश्यप ने होटल मालिकों को होटल खाली करने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
शिमला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर रविवार को शिमला में भी जनता कर्फ्यू रहेगा. जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) के चलते शिमला व्यापर मंडल ने बाज़ार बंद करने का निर्णय लिया है. शनिवार को व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने शहर के सभी व्यापारियों से बाज़ार (Market) बंद करने की अपील की है. व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने लोअर बाज़ार के बाजारियों से जनता कर्फ्यू में सहयोग करने की अपील की है. इस दौरान करियाना और दूध, सब्जी और मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए रविवार (Sunday) को बाज़ार बंद करने का निर्णय लिया गया है. इसके अलावा खतरे को देखते हुए आगामी दो और दिनों तक बाज़ार बंद रखने का फैसला लिया है. व्यापार मंडल ने तीन दिनों यानी मंगलवार तक बाज़ार बंद करने का फैसला लिया है.

यह बोले व्यापार मंडल के अध्यक्ष
व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने बताया कि देशहित के लिए व्यापार मंडल ने बाज़ार बंद करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए सभी राजनितिक दलों को एकजुट होकर इसका मुकाबला करना चाहिए. साथ ही प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का पालन कर अपने घर से बाहर न निकलें.



लोगों की सुरक्षा का जिम्मा
इंद्रजीत सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए उन्होंने डीसी शिमला अमित कश्यप से भी बाज़ार बंद करने के निर्णय लेने की मांग की थी. उन्होंने कहा कि शिमला में हजारों कि संख्या में लोग मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. ऐसे में इन लोगों की सुरक्षा का जिम्मा भी दुकानदारों का बनता है. कोरोना वायरस के चलते व्यापार मंडल ने तीन दिनों तक बाज़ार बंद करने का निर्णय लिया है, ताकि सभी लोग सुरक्षित रह सके.

होटल खाली करने के आदेश
कोरोना वायरस के चलते दूसरे राज्यों के सैलानियों को शिमला छोड़ने को कहा गया है. डीसी शिमला (DC Shimla) अमित कश्यप ने होटल मालिकों को होटल खाली करने के निर्देश दिए हैं. आदेशों में कहा है कि शनिवार सुबह 10 बजे तक सैलानियों को होटलों से चेकआउट करने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही कहा गया है कि होटल मालिकों को सैलानियों की नई बुकिंग भी रद्द कर दें. जिला शिमला की सभी सीमाओं पर बैरियर पर पुलिस की सहायता से चैकिंग की जा रही है. शिमला से 20 किमी पहले शोघी, कुड्डू बैरियर और चौपाल के खड्डी पर पुलिस निगरानी कर रही है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: शिमला में सभी होटल खाली करने आदेश, चंबा में लगी धारा-144

चंबा में सड़क किनारे मिली लोक निर्माण विभाग के जेई की लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 3:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर