Home /News /himachal-pradesh /

shimla mbbs student aman bragta suicide case suicide note found in ipad suggest love affair hpvk

MBBS छात्र आत्महत्या केसः ‘मुझे छोड़ दिया, यही वो चाहती थी,’ अमन के iPad से मिला 5 पेज का सुसाइड नोट

शिमला जिले के 25 साल के MBBS स्टूडेंट के आत्महत्या मामले में अब अमन बरागटा का सुसाइड नोट सामने आया है.

शिमला जिले के 25 साल के MBBS स्टूडेंट के आत्महत्या मामले में अब अमन बरागटा का सुसाइड नोट सामने आया है.

Shimla MBBS Student Suicide Case: शिमला जिले के रोहड़ू के 25 साल के अमन बरागटा ने बीते शनिवार को राजस्थान के जयपुर में एसएमएस मेडिकल कॉलेज में सुसाइड कर लिया था. एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले अमन फंदा लगाकर खुदकुशी की थी.

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के 25 साल के MBBS स्टूडेंट आत्महत्या मामले में अब अमन बरागटा का सुसाइड नोट सामने आया है. बता दें कि जयपुर SMS मेडिकल कॉलेज में सुसाइड से पहले MBBS स्टूडेंट अमन ने अपने आईपेड में सुसाइड नोट लिखा था. 5 पेज के सुसाइड नोट में उसने अपना दर्द बयां किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमन ने खुद को निर्दोष बताते हुए किसी युवती पर भी गलत होने का आरोप लगाया है. अमन ने लिखा, “मैं गलत था तो तू भी सही नहीं थी.” सुसाइड नोट अंग्रेजी और हिंदी दोनों ही भाषा में लिखा है. पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर अमन के दोस्तों से पूछताछ कर रही है.

पासवर्ड से आईपैड खोला, तो मिला सुसाइड नोट

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश निवासी अमन बरागटा (25) ने शनिवार 9 जुलाई को देर रात सुसाइड किया था. वह SMS मेडिकल कॉलेज के कोठारी हॉस्टल में रहता था. SMS हॉस्पिटल थाने के SHO नवरतन धोलिया ने बताया कि थर्ड ईयर में पढ़ रहे अमन ने सुसाइड से पहले रात 11:18 बजे अपने आईपैड में सुसाइड नोट लिखा था. परिवार की मौजूदगी में एक कॉपी में लिखे पासवर्ड से आईपैड खोला गया और आईपैड में 5 पेज का सुसाइड नोट मिला है.

सुसाइड नोट में क्या लिखा

“आई एम सॉरी मम्मा पापा, आशा, भानिये, सिमरन, सुरेश और योगेश.सिमरन रियली सॉरी, तूने समझाय़ा था. मैं नहीं माना. मैं उस परिवार से आता हूं, जहां उनकी सेल्फ रिस्पेक्ट जिंदगी से प्यारी है. तुम्हारे मुताबिक यह छोटी बात होगी, लेकिन मैं बहुत परेशान हो गया हूं. मेरी गलती नहीं है, उसने मुझे छोड़ दिया. यही वो चाहती थी. उसने सब कुछ तहस-नहस कर दिया. कितना भी झूठ बोल ले, मेरी गवाही मेरी जिंदगी दे रही है. सुसाइड नोट अमन ने लिखा कि मुझे फंसाया गया है और मैं गलत नहीं हूं.”

तीन दिन पहले किया था सुसाइड

दरअसल, 25 साल के शिमला जिले jरोहड़ू के अमन बरागटा ने बीते शनिवार को राजस्थान के जयपुर में एसएमएस मेडिकल कॉलेज में सुसाइड कर लिया था. एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले अमन ने फंदा लगाकर खुदकुशी की थी. अमन थर्ड ईयर का स्टूडेंट था और शिमला के रोहडू जिले का रहने वाला था. बीते शनिवार को उसका शव मेडिकल कॉलेज के पास स्थित हॉस्टल के बंद कमरे में मिला.शनिवार सुबह 11 बजे तक छात्र कमरे से बाहर नहीं लौटा. तब उसके साथी स्टूडेंटस को चिंता हुई. उन्होंने कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा तो मेडिकल स्टूडेंट कमरे में पंखे के कड़े से फंदे पर लटकता हुआ नजर आया था. फिलहाल, सुसाइड नोट से पता चलता है कि पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

Tags: Himachal pradesh, MBBS student, Shimla News, Suicide Case

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर