होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

वर्ष 2017 में शिमला एमसी की 14 करोड़ रुपये हुई कमाई, 5 करोड़ टैक्स अभी बाकी

वर्ष 2017 में शिमला एमसी की 14 करोड़ रुपये हुई कमाई, 5 करोड़ टैक्स अभी बाकी

जीसी नेगी, एमसी आयुक्त, शिमला

जीसी नेगी, एमसी आयुक्त, शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के नगर निगम शिमला की 2017 में प्रॉपर्टी टैक्स के बतौर करीब 14 करोड़ रुपए की आय हुई है.

    हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के नगर निगम शिमला की 2017 में प्रॉपर्टी टैक्स के बतौर करीब 14 करोड़ रुपए की आय हुई है. हालांकि, अभी भी करीब 3 हजार से ज्यादा भवन मालिकों से करीब 5 करोड़ रुपए प्रॉपर्टी टैक्स वसूलना बाकी है.

    नगर निगम द्वारा तैयार की गई सालाना रिपोर्ट के अनुसार निगम को हर साल करीब 20 करोड़ की आमदनी होती है. इस बार यह आंकड़ा अब तक 14 करोड़ के आसपास ही लटक गया है. अभी भी एमसी को करीब 5 करोड़ रुपए वसूलना बांकि है.

    नगर निगम आयुक्त जीसी नेगी ने बताया कि निगम शहर के करीब 24 हजार भवन मालिकों से करीब 20 करोड़ रुपए प्रॉपर्टी टैक्स इकट्ठा करता है. इसके अलावा नगर निगम समय—समय पर टैक्स डिफॉल्टरों को नोटिस के माध्यम से भी टैक्स जमा करने की अपील करता है.

    निगम ने लंबे समय से भारी भरकम प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करने वालों को हाल ही में निगम कार्यालय भी बुलाया था जिसके तहत एक सप्ताह के भीतर करीब 8 लाख रुपए इक्कठे किया है. उन्होंने बताया कि अभी एमसी ने करीब तीन हजार भवन मालिकों को नोटिस भेजकर 31 मार्च तक तीन किश्तों में टैक्स जमा करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. 31 मार्च तक टैक्स जमा न करने पर सम्पति को सीज भी किया जा सकता है.

    Tags: Shimla

    अगली ख़बर