Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    VIRAL VIDEO: शिमला के शातिर-स्मार्ट बंदर, महिला का चश्मा उड़ाया, प्रसाद देने पर लौटाया

    शिमला में बंदरों का आंतक.
    शिमला में बंदरों का आंतक.

    Shimla Monkey Viral Video: हिमाचल में फसलों को नुकसान पहुंचाने के लिए चलते बंदरों को 91 तहसीलों में वर्मिन घोषित किया गया है. यहां खेती वाली जमीन पर बंदरों को मारने की इजाजत केंद्र सरकार की ओर से दी गई है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 15, 2020, 12:52 PM IST
    • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में बंदरों (Monkey) के आतंक से हर कोई परेशान हैं. क्या सैलानी (Tourist) क्या स्थानीय लोग, सभी लोगों को बंदरों की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है. बंदरों के हमले (Moneky Attack) का एक वीडियो वायरल हो रहा है. शिमला के जाखू मंदिर (Jakhu Temple) के पास इस वीडियो को बनाया गया है.

    वीडियो में एक शख्स कमेंट्री भी कर रहा है. वीडियो (Video) में बंदर खाने के लिए बड़े ही शातिर तरीके से महिला का चश्मा छीनता है और फिर भाग जाता है. बाद में एक शख्स बंदर को प्रसाद देता है तो वह चश्मा (Specs) लौटा देता है. बता दें कि जाखू में हनुमान मंदिर है और यहां बड़ी संख्या में मंदिर के आसपास बंदर रहते हैं.

    रिज पर परेशानी
    शिमला के रिज और मॉल रोड पर भी बंदरों का आतंक है. यहां पर बंदर आइसक्रीम और दूसरे खाने के सामान पर झपट पड़ते हैं. अक्सर सैलानी रिज पर खाते हुए दिखते हैं और ये बंदर खाने के लिए सामान के लिए हमला करते हैं. शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में बंदरों के हमले के रोजाना औसतन 10 मामले रिपोर्ट होते हैं.



    लॉक़डाउन के बाद हिंसक हुए बंदर
    दरअसल, लॉकडाउन में शिमला पूरी तरह से बंद था. ऐसे में बंदरों को खाना नहीं मिला और अब वह हिंसक हो गए हैं. पहले लोग बंदरों को खाना देते थे और इस वजह से उनका खान-पान बदला है. ऐसे में बंदर अब खाने के लिए लोगों पर हमला करते हैं. हिमाचल में फसलों को नुकसान पहुंचाने के लिए चलते बंदरों को 91 तहसीलों में वर्मिन घोषित किया गया है. यहां खेती वाली जमीन पर बंदरों को मारने की इजाजत केंद्र सरकार की ओर से दी गई है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज