लाइव टीवी

हिमाचल: राष्ट्रीय अवॉर्डी शिक्षक पर छात्राओं ने लगाए छेड़छाड़ के आरोप, FIR

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 29, 2019, 11:09 AM IST
हिमाचल: राष्ट्रीय अवॉर्डी शिक्षक पर छात्राओं ने लगाए छेड़छाड़ के आरोप, FIR
शिमला में रोहड़ू में स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़.

Crime Against Women: आरोपी शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. फिलहाल, मामले की पड़ताल की जा रही है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) से शर्मसार करने वाली घटना है. यहां एक सरकारी स्कूल में शिक्षक (Teacher) पर छात्राओं ने छेड़छाड़ (Molestation) के आरोप लगाए हैं. आरोपी शिक्षक राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित है. मामला शिमला के रोहड़ू का है. डीएसपी राहड़ू  सुनील नेगी (DSP Rohru) ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि आरोपी फरार है और गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

अश्लील मैसेज भेजने के आरोप
जानकारी के अनुसार, सीनियर सेकेंडरी स्कूल के राष्ट्रीय पुरस्कार (National Award) से सम्मानित शिक्षक पर उसी स्कूल की आठ छात्राओं ने छेड़छाड़ की शिकायत दी है.आरोप है कि जियोग्राफी के शिक्षक ने छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजे और उनके साथ छेड़छाड़ की है.  छात्राओं ने आरोप लगाया है कि आरोपी टीचर लैब में सेल्फी लेने के बहाने उन्हें छूता था.

प्रिंसिपल ने यौन उत्पीड़न कमेटी से मामले की जांच करवाने के बाद रिपोर्ट शिक्षा निदेशालय को भेजी है. रोहड़ू थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी शिक्षक टिक्कर पंचायत का रहने वाला है.

लिखित में हुए बयान
23 अक्तूबर को स्कूल की आठ छात्राओं ने स्कूल में शिक्षिकाओं से शिक्षक संजय देष्टा के खिलाफ छेड़छाड़ और अश्लील व्यवहार की शिकायत की. महिला शिक्षकों ने प्रिंसिपल को इस बाबत जानकारी दी. प्रिंसिपल ने स्कूल की यौन उत्पीड़न कमेटी से रिपोर्ट मांगी और कमेटी ने पीड़ित छात्राओं के लिखित बयान लिए और प्रिंसिपल को सौंपे.

एक सप्ताह की पड़ताल के बाद केस
Loading...

इसके बाद प्रिंसिपल ने 25 अक्तूबर को पुलिस चौकी में मामले की शिकायत दी. शिकायत के बाद पुलिस ने भी पीड़ित छात्राओं के बयान लिए और डीएसपी रोहड़ू ने स्वयं स्कूल आकर मामले की पड़ताल की. अब सोमवार शाम को आरोपी शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. फिलहाल, मामले की पड़ताल की जा रही है.

(इनपुट्स-पंकज शर्मा और प्रदीप ठाकुर)

ये भी पढ़ें: कांगड़ा में लाश मिली, बेटी ने कहा- जुआ खेलने के दौरान उनकी जान ली गई

शिमला के धामी में खेला गया खूनी खेल, घायल युवकों का खून मां काली को चढ़ाया गया

सेना के जवान ने पत्नी से नाजायज संबंध के कारण की टैक्‍सी ड्राइवर की हत्‍या

यहां मशाल यात्रा से जगमग हुई दिवाली, रासा नृत्य व पकवान के भी लिए लोगों ने मजे

81 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश वाले 566 MoU पर समझौता: CM जयराम ठाकुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 9:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...