शिमला में बेसहारा लोगों को मिलेगी छत, रैन बसेरा का होगा निर्माण

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सैंकड़ों की संख्या में रहने वाले बेसहारा लोगों को जल्द ही अब रहने का ठिकाना मिल जाएगा.

Gulwant Thakur | ETV Haryana/HP
Updated: January 13, 2018, 5:06 PM IST
शिमला में बेसहारा लोगों को मिलेगी छत, रैन बसेरा का होगा निर्माण
शिमला में भीख मांगते हुए लोग
Gulwant Thakur | ETV Haryana/HP
Updated: January 13, 2018, 5:06 PM IST
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सैंकड़ों की संख्या में रहने वाले बेसहारा लोगों को जल्द ही अब रहने का ठिकाना मिल जाएगा. दूसरे राज्यों से आकर शिमला में रह रहे ऐसे बेसहारा लोगों के लिए जल्द ही शहर के आसपास रैन बसेरा बनाया जाएगा. जिला प्रशासन ने इन बेसहारा लोगों के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए हर आदमी को आश्रय देने का निर्णय लिया है.

शिमला के डीसी अमित कश्यप ने इन लोगों के लिए रैन बसेरा बनाने की कवायद शुरु करने का फैसला लिया है. शहर में बेसहारा लोग रोजाना भीख मांगकर ही दो जून की रोटी कमाते हैं, जिन्हें रात में खुले आसमान के नीचे गुजारनी पड़ती है. सर्दियों के मौसम में इन लोगों को कड़कड़ाती ठंड में रात को बस स्टैंड या फिर किसी रेनशेल्टर का सहारा लेना पड़ता है, जिसके चलते हर वर्ष कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है.

अमित कश्यप का कहना है कि शिमला में प्रदेश और दूसरे राज्यों के लोग अपनी रोजी रोटी कमाने के लिए शहर में आते हैं लेकिन उनके पास रात गुजारने के लिए कोई ठिकाना नहीं है. ऐसे लोगों के लिए जिला प्रशासन रैन बसेरा का निर्माण करेगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर