HRTC बस हादसा: शिमला में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 24 घंटे में काटे 884 चालान, 203 वाहन सीज

शिमला के खलीणी के झंझीड़ी में सोमवार को एक एचआरटीसी की स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई थी. इस दौरान दो बच्चियों समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी. सड़क पर अवैध पार्किंग की वजह से यह हादसा हुआ था.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:07 PM IST
HRTC बस हादसा: शिमला में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 24 घंटे में काटे 884 चालान, 203 वाहन सीज
शिमला में पार्किंग बड़ी गंभीर समस्या है.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:07 PM IST
हिमाचल प्रदेश के शिमला में झंझीड़ी बस हादसे के बाद पुलिस प्रशासन ने अवैध पार्किंग पर दनादन कार्रवाई की है. हादसे के बाद 24 घंटे में हिमाचल पुलिस ने 884 चालान काटे हैं. इस दौरान पुलिस ने 203 वाहन जब्त किए हैं. चालान में अवैध पार्किंग, ड्रंक एंड ड्राइव के अलावा, ट्रैफिक नियमों की अवेहलना पर कार्रवाई की गई है.

बता दें कि झंझीड़ी हादसे के बाद सरकार ने जिला पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए गए थे. इस पर अब पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. गौरतलब है कि मंगलवार को शिमला SP ऑफिस अहम बैठक भी की गई है. इसमें SP समेत अन्य आला अधिकारी और विभिन्न थानों के SHO मौजूद रहे हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कुल 884 चालान किए गए. इसमें 178 वाहन जब्त किए गए. इस दौरान बिना सीट बेल्ट के 5, बिना हेलमेट 27, ड्राइविंग लाइसेंस न होने पर 27 और अन्य ट्रैफिक रूल्स फोलो न करने पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

सोमवार को अवैध पार्किंग की वजह से हादसा

शिमला के खलीणी के झंझीड़ी में सोमवार को एक एचआरटीसी की स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई थी. इस दौरान दो बच्चियों समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी. सड़क पर अवैध पार्किंग की वजह से यह हादसा हुआ था. सड़क के साथ पार्क की गई गाड़ी को पास देते हुए बस 500 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गई थी. इसके बाद शिमला में अवैध पार्किंग का मुद्दा जमकर उछला था. अब येलो लाइन पार्किंग पॉलिसी को मंजूरी दी गई है.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: शिमला में मॉनसून की पहली बारिश, 9 जिलों के लिए अलर्ट

इस दिन से कीजिये 18 हजार फीट पर बसे श्रीखंड महादेव के दर्शन
Loading...

 
First published: July 3, 2019, 6:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...