होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /शिमला: शोघी बैरियर पर 11.60 लाख रुपये कैश-7 किलो चांदी के साथ पकड़ा कारोबारी

शिमला: शोघी बैरियर पर 11.60 लाख रुपये कैश-7 किलो चांदी के साथ पकड़ा कारोबारी

शिमला शहर.

शिमला शहर.

एसपी के मुताबिक इस शख्स की पहचान मोहित कुमार पुत्र विजय कुमार, निवासी गली नंबर-2, सेवक नगर,ढोलवाल,लुधियाना पंजाब के रूप ...अधिक पढ़ें

शिमला. हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) में पंजाब के रहने वाले एक शख्स से 11 लाख 60 रुपये कैश और करीब 7 किलो चांदी बरामद किया गया. पुलिस के विशेष जांच दल ने शुक्रवार देर रात को शोघी बैरियर पर इस शख्स को पकड़ा. एसपी मोहित चावला (Shimla SP Mohit Chawala) ने बताया कि अवैध तस्करी की आशंका, कैश और सामान को देखते हुए आबकारी एवं कराधान और आयकर विभाग को सूचना दी गई. दोनों विभागों के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे. इस शख्स के पास जो सामान पकड़ा गया, वो बिना बिल का था. आबकारी विभाग ने इस पर 93 हजार रू. का जुर्माना ठोका.

शिमला से पंजाब जा रहा था
एसपी के मुताबिक इस शख्स की पहचान मोहित कुमार पुत्र विजय कुमार, निवासी गली नंबर-2, सेवक नगर,ढोलवाल,लुधियाना पंजाब के रूप में हुई. ये व्यक्ति शिमला से पंजाब की ओर जा रहा था. इसकी गाड़ी(पीबी 91 एफ 3003) से कैश और चांदी बरामद किया गया. चांदी को जब तोला गया तो इसका वजन 6.954 किलो ग्राम निकला. शिमला में कर्फ्यू के चलते इसकी गाड़ी को रोका गया था. पुलिस की स्पेशल टीम ने शक के आधार पर इसकी गाड़ी की तलाशी ली.

ये बोले एसपी
एसपी मोहित चावला ने कहा कि पुलिस छानबीन कर रही है कि आखिर इतना कैश और चांदी इसके पास कहां से आया. ये व्यक्ति बता रहा है कि कारोबारी है और चांदी से जुड़ा बिजनेस करता है. एसपी ने कहा कि इसने जो भी बताया है,उसको वैरिफाई किया जा रहा है. मामले पर कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

Tags: Police, Shimla

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें