शिमला: पुलिस कर्मी के परिवार के 5 लोग भी पॉज़िटिव, जाखू की मां-बेटी को भी हुआ कोरोना
Shimla News in Hindi

शिमला: पुलिस कर्मी के परिवार के 5 लोग भी पॉज़िटिव, जाखू की मां-बेटी को भी हुआ कोरोना
शिमला में कोरोना का कहर.

सीआईडी में तैनात पुलिस कर्मी को कैसे और कहा कोरोना संक्रमण हुआ है, इस बारे में अब भी स्वास्थ्य विभाग पता नहीं लगाया पाया है. हालांकि, यह कितने लोगों से मिला है, ये जानकारी भी जुटाई जा रही है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला (Shimla) में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. सोमवार को देर शाम भराड़ी के एक ही परिवार के 5 सदस्यों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 24 जुलाई को जिस पुलिस कर्मी को कोरोना हुआ था, ये सभी उसी के परिवार के लोग हैं, पुलिस कर्मी (Policemen) के परिवार को भी क्वारन्टीन कर दिया गया था. वहीं, मंगलवार को जाखू की मां-बेटी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. ये दोनों कुछ दिन पहले दिल्ली से लौटी हैं. लोअर बाजार में इनकी दुकान है. आईजीएमसी में इनके सैंपल जांचे गए हैं.

महिला के घर को सेनेटाइज किया जाएगा. साथ ही परिवार को क्वारंटीन रहने के आदेश दिए गए हैं. वहीं, मां-बेटी को रिपन अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा.

वहीं,  पुलिस कर्मी के पॉजिटिव मिलने के 3 दिन बाद  फिर परिवार के सैंपल लेने के बाद सभी पॉज़िटिव (Positive) मिला हैं. इन 5 लोगों में 50 वर्षीय महिला, 23 और 17 साल की युवतियां और 16 और 13 साल के युवक शामिल हैं. सीएमओ (CMO) सुरेखा चोपड़ा ने इन मामलों की पुष्टि की है. अब जिला शिमला में कोविड पॉज़िटिव मामलों का कुल आंकड़ा 150 पहुंच चुका है. वहीं एक्टिव मामले 90 हो गए हैं.



पुलिस कर्मी कैसे हुआ संक्रमित?
सीआईडी में तैनात पुलिस कर्मी को कैसे और कहा कोरोना संक्रमण हुआ है, इस बारे में अब भी स्वास्थ्य विभाग पता नहीं लगाया पाया है. हालांकि, यह कितने लोगों से मिला है, ये जानकारी भी जुटाई जा रही है. पुलिस कर्मचारी बागवानों से ठगी मामले में अलग-अलग जगहों पर गया था. ऐसे में अंदेशा है कि इसी दौरान उसे संक्रमण हुआ है.

सीएम का आज होगा सैंपल
इसके अलावा, मंगलवार को मुख्यमंत्री के कोविड के लिए दूसरा सैंपल लिया जाएगा, जिससे पूरी तरह से उनकी कोरोना को लेकर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. बता दें कि मुख्यमंत्री करीब 6 दिन से क्वारन्टीन हैं. जब से उनके उप-सचिव की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उस बाद ही मुख्यमंत्री को एहतियातन क्वारन्टीन किया गया था. उसी दिन कोविड सैम्पल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव हुई थी. अब दूसरी बार सैंपल लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading