लाइव टीवी

10 दिन से लापता शुभम: पिता बोले-‘मेरे बेटे को वापस लाओ’, पुलिस ने दी पॉलीग्राफ टेस्ट की अर्जी

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 10, 2019, 6:11 PM IST
10 दिन से लापता शुभम: पिता बोले-‘मेरे बेटे को वापस लाओ’, पुलिस ने दी पॉलीग्राफ टेस्ट की अर्जी
शिमला का शुभम दस दिन से लापता है. पिता ने बेटे को ढूंढने की गुहार लगाई है.

Shimla Shubam Missing Case: एसपी ओमापति जम्वाल ने कहा कि पुनीत के बयान की सच्चाई जानने के लिए अदालत से उसका पॉलीग्राफ टेस्ट करने के लिए अर्जी दी गई है. एसपी ने कहा कि शुभम का पता लगाने के लिए कोशिशें जारी हैं.

  • Share this:
शिमला. 10 दिन से लापता 23 वर्षीय शुभम (Shimla Youth Shubam Missing Case) का कुछ पता नहीं चला है. सैंकड़ों की संख्या में पुलिस की बटालियन (Shimla Police Battalion) और स्थानीय लोग भी तलाश में जुटे हुए हैं. मामला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) का है.
जानकारी के अनुसार, रोहड़ू (Rohru) के नाहल के रहने वाले शुभम की तलाश में सैकड़ों लोगों के अलावा, खोजी कुत्ते जुटे हैं. ड्रोन से भी पूरा क्षेत्र छाना जा रहा है, लेकिन अब तक शुभम का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.

पिता का छलका दर्द
30 नवंबर की रात को देहा थाना क्षेत्र के तहत धार के जंगल में शुभम रहस्मयी तरीके से लापता (Missing) हो गया था. अपने इकलौते बेटे की तलाश में भटक रहे पिता जब शिमला (Shimla) में सरकार से मदद मांगने के लिए पहुंचे तो मीडिया के सामने आंसू छलक गए. रूंधे गले से दर्द बयां करते हुए पिता ने गुमशुदगी की कहानी बताई. शुभम के साथी के बारे में बताया और पुलिस की जांच पर भी सवाल उठाए. सीएम से मदद की गुहार लगाई.

कार रैली के लिए निकला था शुभम
पिता ने बताया कि 30 नवंबर की सुबह शुभम घर से निकला था. करीब 17-18 लड़कों के साथ कार रैली के लिए गया था. शुभम के दोस्त पुनीत ने उसे इस रैली की फोटोग्राफी के लिए बुलाया था. इस पूरे दल में शुभम केवल पुनीत को ही जानता था. इस मामले में पुलिस ने पुनीत को गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ चल रही है. पिता ने बताया कि शुभम की मां की हालत खराब है. दिनरात रोती है और खाना-पीने की भी होश नहीं है.

यह बोला पुनीत का दोस्तपुलिस पूछताछ में जुब्बल तहसील शिरठी के शुभम के दोस्त पुनीत ने बयान दिया है कि वो 30 नवंबर को जिप्सी में जुब्बल से कोटखाई होते हुए धार बल्सन और देहा की तरफ गए थे. उस दिन शुभम और पुनीत ने धारकालना के रहने वाले दिनेश के घर पर काफी शराब पी और स्नैक्स खाए. देर रात को दोनों शराब के नशे में अपने दूसरे साथियों को छोड़कर घने जंगलों के बीच वापस आ रहे थे. करीब 2 बजे शुभम ने पुनीत को बताया कि उसको उल्टी आ रही है तो पुनीत ने गाड़ी रोक दी. शुभम फोन छोड़कर गाड़ी से उतर गया. पुनीत नशे के कारण ड्राइविंग सीट पर ही सो गया.

शुभम की तलाश में लगाए गए खोजी कुत्ते.
शुभम की तलाश में लगाए गए खोजी कुत्ते.


गाड़ी में वापस नहीं लौटा था शुभम
करीब 2 घंटे बाद जब उसकी आंख खुली तो पाया कि शुभम गाड़ी तक वापस नहीं पहुंचा. इसके बाद पुनीत ने जंगल में शुभम की काफी तलाश कीस लेकिन वो नहीं मिला. पुनीत को लगा कि शुभम घर चला गया है तो वह भी वहीं से वापस आ गया. पुनीत ने शुभम के परिजनों को मोबाइल और कैमरा सौंपा और कहा कि जब वह घर आ जाएगा तो उसे दे देना, लेकिन शुभम घर नहीं पहुंचा.

पुनीत पर जताया शक
शुभम के पिता का कहना है कि उन्हें शक है कि पुनीत ने शुभम के साथ जरूर कुछ न कुछ गलत किया है. ऐसा लग रहा है कि पुलिस भी किसी दबाव में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि जांच जिम्मा किसी दूसरे अधिकारी को सौंपा जाना चाहिए. सही तरीके से पूछताछ और छानबीन नहीं की जा रही. रोज एक ही प्वाइंट पर जाकर पुलिस की जांच रुक जाती है.

रूंधे गले से दर्द बयां करते हुए पिता ने गुमशुदगी की कहानी बताई.
रूंधे गले से दर्द बयां करते हुए पिता ने गुमशुदगी की कहानी बताई.


पुनीत की बातों पर संदेह
पिता का कहना है कि पुनीत के बातें संदेह पैदा करती हैं. उस क्षेत्र के स्थानीय लोग बताते हैं कि घटना वाली रात को पुनीत जंगल में अपनी जिप्सी में चक्कर काटता रहा. वहीं, दूसरी ओर, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एडिश्नल एसपी प्रवीर ठाकुर की अध्यक्षता में SIT का गठन किया है.

पॉलीग्राफ टेस्ट करने के लिए अर्जी
एसपी ओमापति जम्वाल ने कहा कि पुनीत के बयान की सच्चाई जानने के लिए अदालत से उसका पॉलीग्राफ टेस्ट करने के लिए अर्जी दी गई है. एसपी ने कहा कि शुभम का पता लगाने के लिए कोशिशें जारी हैं. करीब 40 पुलिसकर्मियों के अलावा, स्थानीय लोगों और अग्निश्मन विभाग के कर्मचारियों की भी मदद ली जा रही है. स्थानीय पंचायतों के प्रधानों से बैठक भी की गई है और पंचायत स्तर पर छोटी-छोटी टीमें गठित कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: शीतकालीन सत्र: प्याज की माला पहनकर सदन में कांग्रेस का प्रदर्शन, वॉकआउट किया

Viral Video: युवक को रस्सी से बांधकर डंडे से पीटा, महिला सहित 3 गिरफ्तार

पॉर्न साइट से युवती की हूबहू शक्ल वाला VIDEO डाउनलाउड कर वायरल किया, FIR

सिरमौर में हादसे में टीचर की मौत के बाद बरपा हंगामा, 4 घंटे सड़क जाम

कुल्लू: कार पर लगाया था फर्जी नंबर, 2 तस्कर भागे, 61.80 किलो अफीम का डोडा मिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 6:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर