लाइव टीवी

डीजल बसों से मुक्त होगा शिमला, CM जयराम को गिफ्ट में इलेक्ट्रिक कार देगा HRTC

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 17, 2019, 8:12 PM IST
डीजल बसों से मुक्त होगा शिमला, CM जयराम को गिफ्ट में इलेक्ट्रिक कार देगा HRTC
एचआरटीसी यही कार सीएम जयराम को गिफ्ट देने जा रही है.

हिमाचल के परिवहन मंत्री (Transport Minister) गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने कहा कि इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) शिमला पहुंच गई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही यह कार मुख्यमंत्री जयराम (CM Jairam) के काफिले में शामिल हो जाएगी.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में एचआरटीसी (HRTC) के बेड़े में अब इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric vehicles) की संख्या बढ़ने वाली है. एचआरटीसी ने शिमला शहर को डीजल बसों (Diesel Buses) से मुक्त करने का फैसला किया है. सर्कुलर रोड पर एक भी डीजल बस नहीं चलाई जाएगी. एचआरटीसी 15 से ज्यादा और इलेक्ट्रिक बसों को सर्कुलर रोड पर चलाने जा रही है. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि राजधानी में पर्यावरण को ध्यान में रखते इलेक्ट्रिक बसों को प्रोमोट करने का फैसला किया गया है.

केंद्र सरकार ने भी 100 नई इलेक्ट्रिक बसें खरीदने को सैद्धांतिक मंजूरी दी
प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार ने भी 100 नई इलेक्ट्रिक बसें खरीदने को सैद्धांतिक मंजूरी दी है, जिन्हें शिमला के अलावा कांगड़ा, हमीरपुर और नाहन सहित प्रदेश के बाकी हिस्सों में भी चलाया जाएगा. हालांकि इलेक्ट्रिक बसों को सीधी-सपाट सड़कों पर भी दौड़ाया जाएगा. इसके अलावा विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मनाली के मढ़ी में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन भी स्थापित किया जाएगा.



सीएम जयराम ठाकुर के काफिले में शामिल होगी इलेक्ट्रिक कार
आम लोगों को भी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए परिवहन विभाग प्रोत्साहित करेगा. इसकी शुरुआत सीएम जयराम ठाकुर से होगी. सीएम के काफिले में अब जल्द ही एक इलेक्ट्रिक वाहन भी शामिल होने जा रहा है, जिसे परिवहन विभाग सीएम जयराम ठाकुर को गिफ्ट करेगा. मानसून सत्र के दौरान सीएम जयराम ठाकुर इस कार का मुआयना भी कर चुके हैं और उन्हें यह पसंद भी आई है. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कार शिमला पहुंच गई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही यह कार मुख्यमंत्री के काफिले में होगी.

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: पंडोह डैम के पास कार लुढ़की, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायलहिमाचल प्रदेश: तेंदुए की खाल का ढाई लाख में सौदा करते हुए दो तस्कर गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 7:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर