Viral Audio Case: आरोपी पूर्व निदेशक के कई बैंकों में खाते, IGMC से मिली छुट्टी
Shimla News in Hindi

Viral Audio Case: आरोपी पूर्व निदेशक के कई बैंकों में खाते, IGMC से मिली छुट्टी
कथित लेनदेन मामले में आरोपी अजय गुप्ता. (File Photo)

जानकारी के मुताबिक, कोरोना संबंधित सामान की खरीद फरवरी माह से शुरू हई थी. अब तक करीब 10 हजार PPE किट की खरीद हो चुकी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. कथित पांच लाख रुपये के लेनदेन से जुड़े वायरल ऑडियो (Viral Audio) मामले में दिन-ब-दिन नए खुलासे हो रहे हैं. मामले में कई जानकारियां सामने आ रही हैं. वहीं, हिमाचल स्वास्थ्य विभाग के पूर्व निदेशक आरोपी अजय गुप्ता को सोमवार को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल से छुट्टी मिल गई. इसके बाद आरोपी को शिमला की कैथू जेल भेजा गया. विजिलेंस की टीम मंगलवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग करेगी.

पांच दिन से अस्पताल में था आरोपी
आरोपी पूर्व निदेशक 21 मई को गिरफ्तारी के बाद से ही शिमला के IGMC अस्पताल में भर्ती था. मंगलवार को आरोपी की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है. ऐसे में रिमांड हासिल कर सख्ती से पूछताछ की जा सकती है.

अब यह खुलासा



News-18 के विश्वसनीय सूत्रों के जरिये एक और बड़ा खुलासा हुआ है. आरोपी स्वास्थ्य विभाग के पूर्व निदेशक के कई स्थानों पर बैंक खाते हैं. शिमला और नाहन से लेकर हरियाणा तक कई बैकों में खाते हैं. विजिलेंस की टीम बैंक स्टेटमेंट और ट्रांजेक्शन खंगाल रही है. आरोपी के घर और ऑफिस में छापेमारी के दौरान करीब दो दर्जन खातों के लगभग 20 ATM, क्रेडिट कार्ड मिले हैं.



अब तक 10 हजार पीपीई किट खरीदी
जानकारी के मुताबिक, कोरोना संबंधित सामान की खरीद फरवरी माह से शुरू हई थी. अब तक करीब 10 हजार PPE किट की खरीद हो चुकी है. इस मामले में आरोपी समेत 5 लोगों से पूछताछ हो चुकी है. जांच में कर्फ्यू और लॉकडॉउन बाधा बना है. टीम प्रदेश के कई हिस्सों के अलावा बाहरी राज्य में भी छानबीन के लिए जा नहीं पा रही है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल में गर्भवती सहित कोरोना के 10 नए केस, कुल मामले 213

गरीबी, कर्ज और कोरोना का खौफ: धर्मशाला में 30 वर्षीय JE युवती ने किया सुसाइड

कुल्लू: बिजली लाइन रिपेयर करते हुए धमाका, तकनीशियन झुलसा, PGI रेफर

 
First published: May 25, 2020, 3:40 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading