• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  •  President Shimla Visit: बूंद-बूंद को तरसा शिमला, MC ने रिज पर हजारों लीटर पानी किया बर्बाद

 President Shimla Visit: बूंद-बूंद को तरसा शिमला, MC ने रिज पर हजारों लीटर पानी किया बर्बाद

 शिमला में रिज मैदान की धुलाई.

शिमला में रिज मैदान की धुलाई.

Shimla Water Crisis: शुक्रवार को विभिन्न पेयजल परियोजनाओं से शहर को 42.05 एमएलडी पानी की आपूर्ति हुई है लेकिन शहरवासियों को फिर भी तीसरे और चौथे दिन पानी की आपूर्ति की जा रही है.

  • Share this:

शिमला. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन दिनों शिमला के दौरे पर हैं.शिमला दौरे को लेकर सरकार से लेकर एमसी ने सभी तैयारियां की हैं.एमसी ने शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए आधुनिक मशीनों से लेकर सफाई कर्मचारियों की तैनाती की है. लेकिन पानी की राशनिंग के बीच नगर निगम ने शहर के मालरोड और रिज मैदान की सड़कों को साफ करने के लिए हजारों लीटर पानी की बर्बादी कर दी है. इससे एमसी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं.

एक तरफ शिमला में पेयजल योजनाओं में गाद के कारण पर्याप्त पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है.आम जनता को तीसरे और चौथे दिन भी पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है.तो ऐसे में नगर निगम शहर की सड़कों पर हजारों लीटर पानी बर्बाद कर दिया. शहर के सीटीओ चौक पर सड़कों और नालियों को पानी से साफ किया गया.

शहरवासियों को फिर भी तीसरे और चौथे दिन पानी की आपूर्ति की जा रही है.

राष्ट्रपति के स्वागत में एमसी ने सड़कों को धोने के लिए बहाया लाखों लीटर पानी

इसके अलावा मालरोड और रिज मैदान की सड़क को पानी से धोया गया. साथ ही महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास लगे फव्वारे को भी पानी से साफ किया गया है. सड़कों की सफाई स्मार्ट सिटी के तहत खरीदी गई मशीनों से की गई है. साथ ही निगम के सफाई कर्मचारी भी इसके लिए अलग से तैनात किए गए. सुबह से दोपहर तक सड़कों को धोने का काम शहर में चलता रहा. जल प्रबंधन कंपनी ने शहर में पानी की राशनिंग कर रखी है. इसके तहत तीसरे दिन लोगों को जलापूर्ति दी जा रही है. लेकिन कई क्षेत्रों में पानी को लेकर स्थिति खराब है.

क्या कहती है मेयर
मेयर सत्या कौंडल ने बताया कि दो दिन पहले शहर में गाद की समस्या के चलते पेयजल संकट गहरा गया था, लेकिन अब स्थिति सामान्य हो गई है. ऐसे में राष्ट्रपति के स्वागत के लिए शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है.

शुक्रवार को विभिन्न पेयजल परियोजनाओं से हुई 42.05 एमएलडी की आपूर्ति

बता दें कि शुक्रवार को विभिन्न पेयजल परियोजनाओं से शहर को 42.05 एमएलडी पानी की आपूर्ति हुई है लेकिन शहरवासियों को फिर भी तीसरे और चौथे दिन पानी की आपूर्ति की जा रही है.शुक्रवार को गुम्मा पेयजल परियोजना से 18.79 एमएलडी गिरी से 12.93 चुरट से 3.01 सियोग से 1.37 चेयड से 0.60 कोटी ब्रारंडी से 5.35 एमएलडी पानी की आपूर्ति हुई है, जिससे शहर में पानी की आपूर्ति रोजाना की जा सकती है लेकिन जल निगम लोगों को वैकल्पिक दिन के तहत पानी की आपूर्ति कर रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज