होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

शिमला से आज शुरू होगी विंटर ड्राइव कार रैली, कल्पा, काजा से होती यहां समाप्त होगी

शिमला से आज शुरू होगी विंटर ड्राइव कार रैली, कल्पा, काजा से होती यहां समाप्त होगी

माउंटेन गोट 7th एक्सपीडिशन के जरिये ट्राइबल टूरिज्म को बढ़ावा दिया जाएगा

माउंटेन गोट 7th एक्सपीडिशन के जरिये ट्राइबल टूरिज्म को बढ़ावा दिया जाएगा

माउंटेन गोट एक्सपीडिशन अपनी 7वीं विंटर एक्सपीडिशन स्पीती-2019 का आयोजन करने जा रही है. इसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम शुक्रवार को शिमला से करने जा रहे हैं. देशभर से करीब 100 प्रतिभागी कार के जरिए लाहौल स्पीति का सफर करेंगे.

अधिक पढ़ें ...
    माउंटेन गोट एक्सपीडिशन अपनी 7वीं विंटर एक्सपीडिशन स्पीती-2019 का आयोजन करने जा रही है. इसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को शिमला से करने जा रहे हैं. देशभर से करीब 100 प्रतिभागी कार के जरिए लाहौल स्पीति का सफर करेंगे. इस अभियान का मुख्य उद्देश्य जनजातीय पर्यटन को बढ़ावा देना है. विंटर ड्राइव कार रैली शनिवार यानि 16 फरवरी से शुरू होगी और 20 फरवरी को समाप्त होगी. यह जानकारी माउंटेन गॉट एक्सपीडिशन के अध्यक्ष सूरज ने शिमला में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में दी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. रैली के दौरान देश भर के प्रतिभागी लाहौल स्पीति की बर्फली व सर्पीली सड़कों पर 5 दिन में सफर तय करेंगे. 20 फरवरी को रैली शिमला में समाप्त होगी. विंटर ड्राइव में प्रतिभागी कल्पा, काजा, लांगजा आदि स्थानों की सड़कों से गुजरेंगे.

    माउंटेन गॉट एक्सपीडिशन एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि शीतकालीन पर्यटन और ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कार रैली का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कार रैली 16 को शिमला से शुरू होगी और कल्पा जाएगी. 17 को काजा जायेंगे और 18 फरवरी को काजा में ही रहेंगे. 19 को रामपुर 20 को रामपुर से शिमला वापिस आएंगे.

    सूरज ने बताया कि माउंटेन गॉट एक्सपीडिशन का मुख्य उदेश्य लाहौल स्पीति में ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देना है ताकि देश विदेश के लोग हमारी ग्रामीण संस्कृति से वाकिफ हो सके. रैली के दौरान प्रतिभागी लोगो के घरो में रहकर पहाड़ी संस्कृति को भी समझ सकेंगे.

    ये भी पढ़ें: पुलवामा आतंकी हमला: शहीद तिलक राज के परिजनों को 20 लाख की मदद का ऐलान

    फिर स्टडी टूर पर जाएंगे MC शिमला के पार्षद, हैदराबाद में जानेंगे ‘जल प्रबंधन’

    Tags: Himachal pradesh, Shimla, Tourism

    अगली ख़बर