• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • COVID-19: पंजाब से शिमला लौटी महिला की अस्थमा के चलते मौत, सैंपल की जांच नेगेटिव

COVID-19: पंजाब से शिमला लौटी महिला की अस्थमा के चलते मौत, सैंपल की जांच नेगेटिव

राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 99 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. (प्रतीकात्मक चित्र)

राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 99 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. (प्रतीकात्मक चित्र)

महिला काफी समय से दमे की मरीज थी. इसके चलते गुरुवार सुबह तबीयत खराब होने के बाद शिमला के आईजीएम अस्पताल लाते समय महिला ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया.

  • Share this:
    शिमला. पटियाला से शिमला (Shimla) लौटी महिला की अस्थमा (Asthma) के चलते मौत हो गई थी. इसके बाद महिला के सैंपल लिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है. महिला की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप मंच गया था. अब महिला की रिपोर्ट नेगेटिव (Negative) पाई गई है. महिला का आईजीएमसी (IGMC) शिमला में सैंपल लिया गया था.

    ये है मामला
    जानकारी के अनुसार, शिमला की 45 एक महिला पटियाला से घर लौटी थी. वह होम कोरोटाइन थी. इस दौरान महिला की मौत हो गई. महिला परिवार के साथ टैक्सी में पटियाला से शिमला आई थी. उसके साथ बेटा-बेटी और ड्राइवर शामिल थे. महिला काफी समय से दमे की मरीज थी. इसके चलते गुरुवार सुबह तबीयत खराब होने के बाद शिमला के आईजीएम अस्पताल लाते समय महिला ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया. बाद में महिला का कोरोना टेस्ट भी किया गया है.

    मशोबरा के कोविड-19 सेंटर में शिफ्ट होगी कोरोना पॉजिटिव
    सरकाघाट के कोरोना पॉजिटिव युवक की मां को महिला को मशोबरा में स्थापित डेडिकेटेड कोविड-19 केअर सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग ने मशोबरा में दो डीसी-सीसी केंद्र बनाए हैं. मशोबरा में पंचायती राज प्रशिक्षण केंद्र और कृषि विभाग अनुसंधान केन्द्र को डेडिकेटेड कोविड- 19 केअर सेंटर बनाया गया है. इन सेंटर्स में उन मरीजों को रखा जाएगा, जो ए सिंटोमैटिक होंगे.

    कौन होते हैं ऐसे मरीज
    ए-सिंटोमैटिक, वो मरीज़ होते हैं, जिनमें दूसरों को संक्रमित करने की क्षमता होती है, लेकिन उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं होते हैं. वहीं आईजीएमसी अस्पताल में केवल ऐसे मरीजों को रखा जाएगा, जिन की स्थिति गंभीर होगी और वेंटिलेटर की जरूरत होगी. सीएमओ डॉक्टर सोनम नेगी ने इस बात की जानकारी दी.

    ये भी पढ़ें: हिमाचल के Ex. CM वीरभद्र ने कहा-अर्थव्यवस्था ठहर गई है, संभालें अन्यथा...

    हिमाचल: IGMC में Corona Positive पाई गई महिला, बेटे की दो दिन पहले हुई थी मौत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज