लाइव टीवी

सफेद चादर से ढका शिमला, रात भर हुई बर्फबारी के बाद कई रास्ते बंद, शून्य से नीचे गिरा पारा
Reckong-Peo News in Hindi

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 8, 2020, 9:17 AM IST
सफेद चादर से ढका शिमला, रात भर हुई बर्फबारी के बाद कई रास्ते बंद, शून्य से नीचे गिरा पारा
बर्फबारी के बाद कई इलाकों में बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है.

शिमला (Shimla) के आसपास के इलाकों में भी काफी बर्फबारी (Snowfall) हुई है, जिसके बाद स्‍थानीय मार्ग बंद हो गए हैं. मौसम विभाग ने बुधवार को भी हिमाचल के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

  • Share this:
शिमला. एक बार फिर शिमला बर्फ की चादर से ढक गया है. दिनभर चले बारिश के दौर के बाद मंगलवार देर शाम शिमला सिटी में बर्फबारी हुई. इसके बाद तापमान तेजी से गिरा और बुधवार को पारा शून्य से नीचे चला गया. वहीं बताया जा रहा है कि शिमला के आसपास के इलाकों में भी काफी बर्फबारी हुई है, जिसके बाद स्‍थानीय मार्ग बंद हो गए हैं. मौसम विभाग ने बुधवार को भी हिमाचल के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

बर्फबारी-snowfall
भारी बर्फबारी से शिमला में सड़कें और स्थानीय मार्ग बंद


85 मार्ग हुए बंद
वहीं किन्नौर जिले में भी सोमवार से ही भारी बर्फबारी का दौर जारी है. बर्फबारी के बाद से ही जिले के 85 स्‍थानीय मार्ग बंद हो गए हैं. वहीं कुछ इलाकों में संचार सेवा और बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है.

बर्फबारी-snowfall
बर्फबारी के कारण सड़कों पर जमा बर्फ


एक फुट तक गिरी बर्फ
जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में अब तक एक फुट बर्फबारी हो गई है, वहीं कल्पा में दो फिट से ज्यादा बर्फबारी दर्ज की गई है. लगातार हो रही भारी बर्फबारी के कारण घर की छतों और सड़कों पर काफी बर्फ जम गई है. इसके साथ ही कुछ इलाकों में लगातार हो रही बारिश के बाद जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है.
बर्फबारी-snowfall
घर की छतों पर भी बिछी बर्फ की मोटी चादर


पर्यटन पर भी असर
शिमला और अन्य पहाड़ी इलाकों में मौसम बिगड़ने के साथ ही पर्यटन पर भी काफी असर पड़ा है. अन्य राज्यों से हिमाचल आने वाले पर्यटकों की संख्या कम हाे गई है. साथ ही सड़कों के बंद हो जाने के चलते कुछ इलाकों में लोग फंस भी गए हैं.

ये भी पढ़ें:- कुल्लू मनाली में ताजा बर्फबारी देखने के लिए बढ़ी सैलानियों की आमद

मंडी: जान-माल की परवाह नहीं, हाईवे पर खड़ी गाड़ियां, साथ में काट रहे पहाड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिकांग पिओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 8, 2020, 8:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर