लाइव टीवी

विक्रांत केस: परिजन बोले-हत्या हुई, कुछ लड़कों संग शराब पीने के बाद मिला था जख्मी

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 10, 2019, 6:09 PM IST
विक्रांत केस: परिजन बोले-हत्या हुई, कुछ लड़कों संग शराब पीने के बाद मिला था जख्मी
शिमला में युवक विक्रांत की संदिग्ध मौत.

पुलिस की ओर से केवल इतना बताया गया है कि स्कूल में लगे CCTV की फुटेज का इंतजार किया जा रहा है. इस मामले में परिजनों ने उपायुक्त शिमला से भी निष्पक्ष जांच और न्याय की गुहार लगाई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Shimla) के शिमला के कृष्णानगर के 25 वर्षीय विक्रांत की मौत (Shimla Vikrant Death) के मामले पर परिजनों ने हत्या के आरोप लगाए हैं. दरअसल, 3 अक्तूबर को विक्रांत लालपानी स्कूल (Lalpani School) में खून से लथपथ हालत में मिला था. IGMC में उपचार के बाद उसे पीजीआई (PGI Chandigarh) रेफर किया गया था. हालत इतनी खराब थी कि उसे आईसीयू (ICU) में भर्ती करना पड़ा. 15 नवबंर को उसने दम तोड़ दिया. परिजनों ने आशंका जताई है कि मारपीट की वजह से उसकी मौत हुई है.

परिजनों ने बताया कि 3 अक्तूबर की शाम को निखिल नाम के एक लड़ने ने विक्रांत को फोन करके बुलाया था. उसके बाद विक्रांत, निखिल और कुछ अन्य लड़कों ने मिलकर लालपानी स्कूल के पास शराब पी. शराब पीने के बाद विक्रांत से मारपीट की गई है. क्योंकि इससे पहले भी इन्हीं युवकों ने विक्रांत की बेहरहमी से पिटाई की थी.

वीडियो का हवाला दिया
30 जून के एक वीडियो का हवाला देते हुए परिजनों ने बताया कि उस दिन भी विक्रांत के साथ मारपीट करने वाले यही लड़के थे और 3 अक्तूबर की शाम को भी यही लोग उसके साथ थे. परिजनों ने बताया कि पूरी घटना को लेकर पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई गई है, लेकिन पुलिस इस मामले में कुछ नहीं कर रही है. परिजनों ने घटना से जुड़े जो भी पहलू पुलिस के सामने रखे हैं, उन्हें दरकिनार किया गया है. युवक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बताती है कि उंचाई से गिरने पर चोट लगने से विक्रांत की मौत हुई है.

विक्रांत के परिजन.
विक्रांत के परिजन.


यह बोले पिता
मृतक के पिता सोमनाथ का कहना है निखिल ने बताया था कि वह दोनों एक साथ गिरे थे. अब सवाल उठता है कि अगर दोनों एक साथ गिरे थे तो निखिल को कैसे चोट नहीं आई. गिरने के बाद कैसे एकदम उठा और नंगे पांव घर जाने के बजाये अपनी बुआ के घर गया. इसके बाद वह अगले ही दिन अपनी पत्नी को लेने पंजाब चला गया.ये सवाल उठाए
पुलिस से पूछताछ में उसका यह बयान था कि उसके जूते कंडक्टर ने उतारे थे. यह दलील कई सवाल उठा रही है. सोमनाथ का यह भी कहना है कि जिस स्थान पर विक्रांत मिला है, उस स्थान पर उसके कपड़े भी मिले हैं. पांव की चप्पल इस तरह मिली है जैसे किसी ने उठाकर रखी है. अगर विक्रांत गिरा होता तो चप्पल का जोड़ा कैसे एक साथ मिला. और जिन हालात में विक्रांत था उस हिसाब से नहीं लग रहा थी कि वह उपर से गिरा है.

शरीर पर पिटाई के निशान
मृतक के रिश्तेदार संजय भारती का कहना है कि अगर गिरने से ही चोट लगी थी तो उसके शरीर पर पिटाई के निशान कहां से आए. विक्रांत के शरीर पर नीले और काफी गहरे निशान हैं. शरीर पर निशान का विडियो उस वक्त बनाया गया जब विक्रांत अस्पताल में था. मृतक की बहन सपना ने 30 जून के उस वीडियो के बारे में बताया कि विक्रांत ने खुद कहा था कि उसे किसने पीटा. विक्रांत ने एक युवक का नाम लिया था. परिजनों का यह भी कहना है कि इस मामले में कुछ लोग गवाही भी देना चाहते थे, लेकिन मामले की जांच से जुड़े पुलिसकर्मी ने उन्हें डराया-धमकाया है. उनसे पूछताछ की जानी चाहिए थी उनसे पुलिस प्यार से पेश आ रही है. सही तरीके से न तो पूछताछ की गई और ना छानबीन की गई है. घटना से जुड़े सभी साक्ष्य भी नहीं जुटाए गए.

CCTV की फुटेज का इंतजार
पुलिस की ओर से केवल इतना बताया गया है कि स्कूल में लगे CCTV की फुटेज का इंतजार किया जा रहा है. इस मामले में परिजनों ने उपायुक्त शिमला से भी निष्पक्ष जांच और न्याय की गुहार लगाई है. वहीं, दूसरी और एसपी ओमापति जम्वाल का कहना है कि इस मामले की तफ्तीश की जा रही है.जल्द ही पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें: शीतकालीन सत्र: प्याज की माला पहनकर सदन में कांग्रेस का प्रदर्शन, वॉकआउट किया

Viral Video: युवक को रस्सी से बांधकर डंडे से पीटा, महिला सहित 3 गिरफ्तार

पॉर्न साइट से युवती की हूबहू शक्ल वाला VIDEO डाउनलाउड कर वायरल किया, FIR

सिरमौर में हादसे में टीचर की मौत के बाद बरपा हंगामा, 4 घंटे सड़क जाम

कुल्लू: कार पर लगाया था फर्जी नंबर, 2 तस्कर भागे, 61.80 किलो अफीम का डोडा मिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 5:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर