होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /फौजी बनकर फेसबुक पर कार बेचने का ऑफर, झांसे में शिमला के युवक ने गंवाए 3.27 लाख रुपए

फौजी बनकर फेसबुक पर कार बेचने का ऑफर, झांसे में शिमला के युवक ने गंवाए 3.27 लाख रुपए

आखिर स्कूल प्रबंधन ने रज्जाक को परिजनों से मिलवाया. (Demo Pic)

आखिर स्कूल प्रबंधन ने रज्जाक को परिजनों से मिलवाया. (Demo Pic)

पीड़ित की शिकायत पर छोटा शिमला थाना में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

    शिमला. फेसबुक (Facebook) पर शातिर ने फौजी बनकर शिमला के एक युवक के साथ 3.27 लाख की ठगी की. युवक ने फेसबुक (Facebook) पर कार बेचने के लिए विज्ञापन देखा था. और जाल फंस गया. कार खरीदने के लिए बताए गए बैंक खातों में 3.27 लाख जमा करवा दिए. इसके बाद युवक को ना कार मिली ना पैसे. पीड़ित अंकुश एंबुलेंस ड्राइवर (Driver) है. उसने इस संबंध में पुलिस थाना छोटा शिमला में शिकायत दी है.

    दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार. युवक ने फेसबुक पर एक कार बेचने का आफर देखा. कार बेचने वाले ने खुद को फौजी बताया. अकुंश कुमार ने बताया है कि कुछ दिन पहले उसने फेसबुक पर गाड़ी बेचने का विज्ञापन देखा था. फेसबुक पर प्रवीन कुमार नाम के एक शख्स ने अपना एकाउंट बनाया था और इसके माध्यम से एक कार बेचने के पेशकश की गई थी. वह भी उसके झांसे में आ गया.

    55 हजार रखी थी कार की कीमत
    फेसबुक पर गाड़ी बेचने वाले ने अपना मोबाइल नंबर दिया था और बातचीत में शातिर ने कहा था कि वह हिमाचल से अब जम्मू जा रहा है. कार की कीमत पहले 55 हजार बताई, बाद में शातिर कार महंगी है, कहकर और पैसे मांगता रहा. कार के दस्तावेज, रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए और पैसे मांगे गए. इस तरह कुल 3 लाख 27 हजार रुपए जमा करवाए गए. बाद में फोन बंद आने से अब पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ और पुलिस में शिकायत दी.

    पहले भी हो चुकी है ठगी
    कुछ दिन पहले ठियोग में भी एक व्यक्ति के साथ फौजी बनकर कार बेचने के नाम पर ठगी हुई थी. साइट पर कार बेचने का विज्ञापन देखा था और 1.20 लाख जमा करवाने के बाद कार बेचने वाले व्यकति का मोबाइल फोन बंद हो गया. ताजा मामले में पीड़ित की शिकायत पर छोटा शिमला थाना में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

    Tags: Facebook, Himachal pradesh, Shimla

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें