होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

सीएम को खुश करने के चक्कर में शिमला की इस पार्किंग को कर दिया गया बंद

सीएम को खुश करने के चक्कर में शिमला की इस पार्किंग को कर दिया गया बंद

होर्डिंग लगने से इसके पीछे की पार्किंग की जगह खत्म हो गई

होर्डिंग लगने से इसके पीछे की पार्किंग की जगह खत्म हो गई

राजधानी शिमला में यूएस क्लब के पास सरकारी विज्ञापन की होर्डिंग लगाकर सालों से चल रही पार्किंग को ही बंद कर दिया गया है.

    हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को खुश करने का एक अजीबोगरीब तरीका ढूंढ निकाला है. राजधानी शिमला में यूएस क्लब के पास सरकारी विज्ञापन की होर्डिंग लगाकर सालों से चल रही पार्किंग को ही बंद कर दिया गया है.

    शिमला में एक ओर तो पहले ही से पार्किंग की समस्या बहुत ज्यादा है तो वहीं दूसरी ओर जहां सुविधा मिली भी है तो उसे सरकार को खुश करने के लिए छीन ली गई है. यूएस क्लब में कई सरकारी विभाग हैं. इन विभागों के अधिकारी और कर्मचारी सालों से इस पार्किंग का इस्तेमाल कर रहे थे. साथ ही शाम को दफ्तर बंद होने के बाद स्थानीय लोग भी इसका इस्तेमाल करते थे.

    यूएस क्लब की इस पार्किंग में करीब एक दर्जन से ज्यादा वाहनों को खड़ा करने की सुविधा है. लेकिन, अब होर्डिंग लगने बाद एक ओर जहां गाड़ियों को खड़ा करना मुश्किल हो रहा है तो वहीं, दूसरी ओर ट्रैफिक व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है. दरअसल, इस सड़क से मुख्यमंत्री और कई VVIP लोगों का काफिला गुजरता है. होर्डिंग यहां लगाने का उद्देश्य भी यही है कि यहां से सीएम गुजरे और उनकी नजरें इसपर इनायत हों.

    इस घटना के खिलाफ कोई कुछ भी कहने की हिम्मत नहीं जुटा रहा है. हालांकि, पीडब्ल्यूडी विभाग ने चिठ्ठी लिखकर इसका विरोध जताया है. होर्डिंग लगाने के नियमों में भी उल्लघंना की गई है. इस संबंध में नगर निगम से मंजूरी भी नहीं ली गई है. दिलचस्प बात यह है कि इस होर्डिंग में जिस सुविधा और उपलब्धियों का जिक्र किया गया है, उसका इस स्थान पर कोई मतलब नहीं बनता.

    Tags: CM Virbhadra Singh

    अगली ख़बर