नाबालिग की किडनैपिंग-सुसाइड: कोटखाई गैंगरेप की तरह एक और ‘पेचीदा’ केस

शिमला के ओमापति जम्वाल का पूरे मामले पर कहना है कि युवतियों को बेचने के गिरोह के बारे में कोई जानकारी नहीं है और इस मामले की जांच पुलिस कर रही है. अब फोरेंसिंक लैब की रिपोर्ट के आधार पर आगे की जाचं बढ़ेगी.

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 1:27 PM IST
नाबालिग की किडनैपिंग-सुसाइड: कोटखाई गैंगरेप की तरह एक और ‘पेचीदा’ केस
शिमला में नाबालिग का अपहरण और आत्महत्या मामला.
Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 1:27 PM IST
स्कूल से निकली नाबालिग को युवक गाड़ी में बिठाकर ले जाता है. बाद में गाड़ी से उसकी लाश मिलती है. कहा जाता है कि उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मामला हिमाचल के शिमला के चौपाल का है. 31 मई का यह मामला है. पिता अब न्याय के लिए भटक रहे हैं. शिमला के कही कोटखाई गैंगरेप और मर्डर केस की तरह यह मामला पेचीदा हो गया है. क्योंकि पिता के आरोप हैं कि आरोपी उसे बेचने की फिराक में झांसा लेकर गए थे

तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए
जानकारी के अनुसार, 31 मई को चौपाल क्षेत्र के एक सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रिसेस के बाद 11वीं की छात्रा का बैग लेकर स्कूल से बाहर जाती है और इसके कुछ घंटों बाद एक गाड़ी में बेसुध हालत में एक युवक से साथ मिलती है. बताया जाता है कि जहर खाने से उसकी मौत हो गई है. पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार जरूर किया है, लेकिन पिता मामले को लेकर काफी सवाल उठा रहे हैं.

शिक्षक ने एक युवक के साथ देखा था

दोपहर के समय जब यह छात्रा स्कूल से निकलती है तो स्कूल का ही एक शिक्षक छात्रा को बाजार में नेपाली युवक के साथ जाते देखता है. उस वक्त यह शिक्षक लंच करने के लिए जा रहा था. शिक्षक ने लड़की को रोकने के बजाये परिजनों को सूचना दी कि आपकी बेटी स्कूल में नहीं है. सूचना मिलते ही छात्रा के पिता और उसका चेचरा भाई दौड़े-दौड़े स्कूल पहुंचते हैं. पुलिस को सूचना दे दी जाती है.

परिजनों ने किया गाड़ी का पीछा
पुलिस मौके पर पहुंचती है और कुछ ही समय में नेपाली पुलिस की गिरफ्त में आ जाता है. नेपाली पूछताछ मे कहता है कि लड़की को विक्रम नाम का एक युवक बोलेरो पिक-अप गाड़ी में सोलन की ओर लेकर गया है. गाड़ी का नंबर भी बताता है. परिजन पुलिस के साथ गाड़ी का पीछा करते हैं. शीलाबाग पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया था और गाहन कोट में युवक पकड़ा जाता है. इस दौरान लड़की बेसुध थी. परिजनों और पुलिस को बताया गया कि उसने जहर खा लिया है.
Loading...

पिता ने उठाए ये सवाल
इस पूरी मामले पर पिता ने सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि बेटी पढ़ने में बहुत अच्छी थी. गांव, स्कूल और रिश्तेदारों के घर के अलावा किसी अन्य स्थान पर कभी नहीं गई थी. फिर वह कैसे एक युवक के साथ जाने के लिए तैयार हो गई. बेसुध हालत में जब लड़की मिली तो स्कूल ड्रैस की कमीज की जगह कोई और कमीज पहन रखी थी. जूते भी वही पहन रखे थे, जो वह घर से पहन कर गई थी और सलवार स्कूल ड्रैस की ही थी. लड़की ने स्वेटर पहन रखा था, लेकिन चुनरी गायब थी. पुलिस एक महीने बाद भी चुनरी बरामद नहीं कर पाई है और न ही उस ज़हर की शीशी को बरामद कर पाई है.

नेपाली को कैसे पता कि उसके पास जहर था
पीड़िता के पिता का कहना है कि नेपाली को पता था कि बेटी के पास दवाई है, उसे इस का पता कैसे चला. इस सवाल का जबाव भी पुलिस नहीं ढूंढ पाई है. पिता का कहना है कि जो कमीज लड़की ने पहनी थी, वो घर की नहीं थी और न ही कभी इस तरह की कमीज उसे खरीद कर दी गई थी.

बेटी को बेचना चाहते थे: पिता
पीड़िता के पिता को आशंका है उसकी बेटी को हरियाणा में बेचने की साजिश के तहत बहला-फुसला कर अगवा किया गया था. क्योंकि पहले भी इस क्षेत्र में लड़कियों को बेचे जाने की घटनाएं सामने आई हैं. नाबालिग के साथ दुष्कर्म की भी आशंका है. इस मामले पर नेपाली मूल के विराट के अलावा अन्य 2 युवकों विक्रम और संजीव को गिरफ्तार किया गया है. मृतका के पिता का कहना है कि इन लोगों के साथ 3-4 और युवक जुड़ें हैं, जो एक गिरोह के रूप में काम कर रहे हैं. पिता को चौपाल पुलिस की कार्यप्रणाली पर भरोसा नहीं है.

जहर से हुई है मौत: IGMC
शिमला के IGMC अस्पताल में हुए पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट में मौत की वजह ज़हर बताई गई है, लेकिन यह नहीं बताया गया कि जहर कौन सा था. वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि इस मामले पर जांच जारी है. FSL की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ मदद मिलने की उम्मीद है.

ये बोले एसपी
शिमला के ओमापति जम्वाल का पूरे मामले पर कहना है कि युवतियों को बेचने के गिरोह के बारे में कोई जानकारी नहीं है और इस मामले की जांच पुलिस कर रही है. अब फोरेंसिंक लैब की रिपोर्ट के आधार पर आगे की जाचं बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: ऊना में नाबालिग जुड़वा बहनों से रेप, आरोपी गिरफ्तार

शिमला में 2 नाबालिग बच्चियों से रेप, दोनों आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...