सिरमौर : नियमों को पूरा न करने पर सराहां के प्राइवेट कॉलेज की मान्यता रद्द

अनियमितताओं की शिकायतों की जांच को लेकर एचपीयू के कुलपति ने जांच समिति गठित की थी.


Updated: April 17, 2018, 11:46 AM IST
सिरमौर : नियमों को पूरा न करने पर सराहां के प्राइवेट कॉलेज की मान्यता रद्द
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Updated: April 17, 2018, 11:46 AM IST
हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी (एचपीयू) ने प्रदेश के सिरमौर जिले के सराहां के एक प्राइवेट कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी है. एचपीयू के कुल सचिव केके शर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं.

आदेशों में कहा गया है कि जांच में पता चला है कि कॉलेज में नियमों की अवहेलना की जा रही थी. अनियमितताओं के आधार पर ही अब मान्यता रद्द की गई है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 29 मार्च को कार्यकारी परिषद (ईसी) में इस मसले पर चर्चा की थी. जानकारी के अनुसार, प्राइवेट कॉलेज में तीनों कोर्सेज में 28 स्टूडेंट पढ़ रहे हैं.

एचपीयू के रजिस्ट्रार केके शर्मा ने साफ कहा है कि कॉलेज में पढ़ने वाले बीबीए, बीसीए और बी-यूजी डिग्री कोर्स के छात्र अन्य कॉलेजों में शिफ्ट किए जाएंगे. बता दें कि इस मामले में अभिभावकों ने ज्ञापन सौंपकर बच्चों को दूसरे संस्थानों में शिफ्ट करने और डिग्री पूरी करने की मांग की थी.

सिरमौर के सराहां कॉलेज में अनियमितताओं की शिकायतों की जांच को लेकर एचपीयू के कुलपति ने जांच समिति गठित की थी. समिति की रिपोर्ट को परिषद के सामने पेश किया गया था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Himachal Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर