लाइव टीवी

COVID-19: हिमाचल में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 10 नए मामले, कुल केस हुए 90
Shimla News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 6:34 AM IST
COVID-19: हिमाचल में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 10 नए मामले, कुल केस हुए 90
राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 252 मौत हो चुकी है.

सूबे में कोरोना के कुल मामले अब 90 हो गए हैं. एक्टिव केस 42 हो गए हैं. वहीं 41 मरीज ठीक हुए हैं. तीन लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himchal Pradesh) के लिए सोमवार का दिन बुरी खबर लेकर आया है. यहां एक दिन में दस मामले रिपोर्ट हुए हैं.  हमीरपुर जिला में एक साथ पांच नए मामले सामने आए हैं. इनमें तीन सुजानपुर क्षेत्र तो दो नादौन उपमंडल के हैं. ये सभी हाल ही में मुंबई से लौटे हैं. चंबा में दो साल की संक्रमित बच्ची की मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. बिलासपुर जिले में पहले पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की पत्नी और बेटे को कोरोना हुआ है. ये गुजरात के अहमदाबाद से हमीरपुर (Hamirpur) लौटे थे. इसके अलावा, 19 साल के एक युवक भी पॉजिटिव पाया गया. युवक दिल्ली से लौटा है. इनके अलावा कांगड़ा जिला के नूरपुर उपमंडल के जौंटा मनेड़ गांव में गुरुग्राम से लौटे कोरोना पॉजिटिव युवक की पत्नी भी संक्रमित हो गई हैं.

कांगड़ा का हाल

कांगड़ा में कोरोना पॉजिटिव की पत्नी को भी करोना हुआ है. 24 साल की ये महिला नूरपुर के जौंटा से ताल्लुक रखती है. इसके पति को तीन दिन पहले ही कोरोना हुआ था. महिला का पति गुरुग्राम से घर आया था. इसके साथ एक अन्य साथी के साथ वापस आया था. कांगड़ा में अब पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा 21 पहुंच गया है. इनमें 15 मरीज एक्टिव हैं और एक मरीज की मौत हुई है.



यह बोले डीसी हमीरपुर



डीसी (DC Shimla) हरिकेश मीणा ने कहा कि जिला में पांच नए कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों की पुष्टि हुई है. इन सभी के नमूने गत 16 मई, 2020 को लिए गए थे, जिनकी रिपोर्ट आज दोपहर बाद प्राप्त हुई है.

पहला मामला: जानकारी के अनुसार, नादौन उपमंडल की ग्राम पंचायत नौंगी के चौकी राजपूतां गांव का 60 वर्षीय व्यक्ति 12 मई, 2020 को मुंबई से वापस आया था और राजकीय प्राथमिक पाठशाला बूणीं में संस्थागत क्वारंटीन था.

दूसरा मामला: गलोड़ तहसील के खुंगल का 47 वर्षीय व्यक्ति 14 मई, 2020 को मुंबई से लौटा था और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कश्मीर में संस्थागत क्वांरटीन रखा गया था. इसके साथ उसकी पत्नी एवं तीन बच्चे हैं.

तीसरा मामला
टौणी देवी क्षेत्र के ग्वारड़ू गांव का 54 वर्षीय व्यक्ति 10 मई, 2020 को मुंबई से लौटा था और घर पर ही क्वांरटीन में था. वह टैक्सी चालक है.

चौथा मामला: चौथा मामला टौणी देवी क्षेत्र के रेड़ू पधर गांव का है है और 50 वर्षीय महिला 14 मई, 2020 को अपने वाहन से वापस लौटी है.

पांचवां मामला: पांचवें केस में पधर गांव का ही है और 20 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है. यह उपरोक्त महिला का नजदीकी रिश्तेदार है. यह दोनों भी संस्थागत क्वांरटीन सुविधा स्थल में ही रखे गए थे. इन सभी के अन्य प्राथमिक एवं द्वितयिक सम्पर्कों के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है. सूबे में कोरोना के कुल मामले अब 90 हो गए हैं. एक्टिव केस 42 हो गए हैं. वहीं 41 मरीज ठीक हुए हैं. तीन लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: खांसी-जुकाम की दवा सहित सेनेटाइजर के सैंपल फेल, 20 उद्योगों को नोटिस

Lockdown: 56 दिन बाद कोलकाता से दुल्हन को लेकर हिमाचल लौटी बारात

Lockdown 4.0: हिमाचल में 31 मई तक रहेगा कर्फ्यू, नहीं चलेंगी बसें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2020, 8:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading