लाइव टीवी
Elec-widget

हिमाचल में मौसम: रोहतांग में बर्फबारी, 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 14, 2019, 3:36 PM IST
हिमाचल में मौसम: रोहतांग में बर्फबारी, 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट
मनाली के रोहतांग पास में बर्फबारी.

Snow and Rainfall in Himachal: मौसम विभाग ने 15 नवंबर के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. कहा है कि कांगड़ा, मंडी, चंबा, कुल्लू, लाहौल स्पीति और किन्नौर में भारी हिमपात (Snow) और बारिश (Rain) हो सकती है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में ठंड प्रचंड होने लगी है. गुरुवार को ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) हो रही है. वहीं, शिमला (Shimla) समेत कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं. मनाली के रोहतांग और लाहौल स्पीति के केलांग और कोकसर में बर्फबारी हुई है.

इस कारण शीतलहर (Cold wave) का प्रकोप देखने को मिल रहा है और अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट आई है. मौसम विभाग ने तीन बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है. 15 नवंबर के लिए येलो अलर्ट है. मध्यपर्वतीय (Middle Hills) और पहाड़ी इलाकों (Hills) में भारी बारिश और बर्फबारी (Heavy Snowfall and Rain) का अलर्ट है.

गिरने लगा है अधिकतम तापमान
हिमाचल प्रदेश में मंडी के सुंदरनगर, कुल्लू के भुंतर, धर्मशाला, ऊना समेत 11 शहरों में अधिकतम तापमान में एक से छह डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखी गई है. वहीं, धर्मशाला, ऊना, मनाली, कांगड़ा, चंबा व कुफरी में न्यूनतम तापमान लुढ़का है.

हिमाचल में मौसम का हाल.
हिमाचल में मौसम का हाल.


मनाली के इलाकों में बर्फबारी
बुधवार को मनाली से 53 और लाहुल की ओर से 57 वाहनों ने रोहतांग दर्रा पार किया. वहीं, गुरुवार को मनाली के आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. मौसम के करवट लेते ही विश्व विख्यात रोहतांग दर्रे पर एक बार फिर बर्फ़बारी का शुरू हुई है. बुधवार को ही दर्रा वाहनों के लिए बहाल हो पाया था. वहीं, मनाली प्रशासन ने घाटी में खराब मौसम को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. लोगों और टूरिस्ट से खराब मौसम के दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने की अपील की है.
Loading...

छह जिलों के लिए अलर्ट
मौसम विभाग ने 15 नवंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. कहा है कि कांगड़ा, मंडी, चंबा, कुल्लू, लाहौल स्पीति और किन्नौर में भारी हिमपात और बारिश हो सकती है. 16 नवंबर को पूरे हिमाचल में बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, 17 से 20 नवंबर तक मौसम साफ रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में बनी 13 दवाओं समेत 35 दवाइयों के सैंपल फेल, यहां देखें लिस्‍ट

शिमला: चलती कार में स्टाफ नर्स ने जहर खाकर दी जान, प्रेमी गिरफ्तार

हिमाचल के कुल्लू में खाई में गिरा वाहन, दो युवकों की मौत

हिमाचल सरकार पहले सड़कें सुधारे, तभी टूरिज्म सेक्टर में आएगा निवेश: अनुराग

हिमाचल में येलो अलर्ट: 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी के आसार

बुजुर्ग से क्रूरता: ‘ पीड़ित को जान से मारने के लिए रचा गया था सारा षड़यंत्र’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 2:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...