लाइव टीवी

शीतलहर के बाद ठंड से ठिठुरा हिमाचल, 2 दिन भारी बारिश-बर्फबारी के आसार

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 11, 2019, 6:18 PM IST
शीतलहर के बाद ठंड से ठिठुरा हिमाचल, 2 दिन भारी बारिश-बर्फबारी के आसार
हिमाचल प्रदेश में 16 दिसंबर तक के लिए मौसम बुलेटिन जारी किया गया है.

Snowfall and Rain Alert in Himachal: मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के पांच जिलों में 12 और 13 दिसंबर को भारी बारिश और बर्फबारी होगी. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक बार फिर से मौसम (Weather in Himachal) करवट बदलने जा रहा है. दो दिन के लिए बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. वहीं, बुधवार को शिमला (Shimla) सहित कई इलाकों में धूप और बादलों का आंख-मिचौली का खेल देखने को मिला है.

येलो अलर्ट जारी किया
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के पांच जिलों में 12 और 13 दिसंबर को भारी बारिश और बर्फबारी होगी. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. कुल्लू और लाहौल स्पीति में 12 और 13 दिसंबर, जबकि मंडी, शिमला और किन्नौर में 13 दिसंबर को भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है. बुधवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहे और तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी दर्ज की गई है.

ये रहेगा सात दिन का हाल

मौसम विभाग ने 11 दिसंबर से 17 दिंसबर तक का बुलेटिन जारी किया है. 11 दिसंबर को मैदानी और मध्यपर्वतीय इलाकों को छोड़कर पह़ाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. वहीं, इसके बाद 13 दिसंबर तक मैदानी, मध्यपर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, 16 दिसंबर तक मौसम खराब रहने वाला है और 17 दिसंबर के बाद मौसम के सामान्य होने की संभावना है.

शिमला में बुधवार को धूप और बादलों की आंख मिचौली देखने को मिली.
शिमला में बुधवार को धूप और बादलों की आंख मिचौली देखने को मिली.


शिमला में यहां हो सकती है बर्फबारीअलर्ट के चलते शिमला जिला प्रशासन शिमला ने सभी स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए एडवायज़री जारी की है. अलर्ट के चलते नारकंडा, खड़ापत्थर, कुफरी में बर्फबारी होगी. सड़कों को खुला रखने के लिए पर्याप्त मशीनरी और कर्मियों की तैनाती की गई है. प्रशासन ने विशेष रूप से बर्फीले क्षेत्रों में यात्रा करते समय उचित सावधानी बरतने को कहा है. किसी भी मदद या शिकायत के मामले में हेल्पलाइन नंबर 1077 जारी किया गया है.

कहां कितना तापमान
सूबे में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गई है. लाहौल के केलांग में न्यूनतम पारा -6.3 डिग्री और अधिकतम 3.8, किन्नौर के कल्पा में -0.1 और 8.5 डिग्री, मनाली में 0.2 और 12.4 डिग्री, शिमला में 5.9 और 16 डिग्री, धर्मशाला में 7.4 और 14.8 डिग्री, मंडी के सुंदरनगर में 1.2 और 18.8 डिग्री, ऊना जिले में 5.0 और 22.7 डिग्री, नाहन में 10.3 और 18.8 डिग्री पारा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: 11 दिन से लापता शुभम: आरोपी दोस्त का होगा Polygraph टेस्ट, कोर्ट ने दी मंजूरी

हिमाचल विधानसभा में गूंजा मिड-डे मील में जातिगत भेदभाव मामला, जांच के आदेश

मनाली से लेह तक 3 सुरंगें: नॉर्वे से लाए संयत्र से तलाशी जा रही संभावनाएं

धोखे से हड़प ली 90 वर्षीय बुजुर्ग की जमीन, साल 2010 का 3 लाख का चेक थमाया

बिग बाउट बॉक्सिंग लीग: हिमाचली बॉक्सर आशीष की टीम सेमीफाइनल में पहुंची

सुंदरनगर में फर्जी IAS बनकर 5 लाख रुपये मांगे, पुलिस ने दर्ज की FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 6:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर