Weather Report: हिमाचल में छाए बादल, कई जगह हल्की बूंदाबांदी

शिमला में मौसम. (File Photo)

शिमला में मौसम. (File Photo)

Snowfall and rain in Himachal: शिमला में अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री दर्ज हुआ है. इसके अलावा, चंबा में 31.3, कांगड़ा में 33.5, नाहन 32, भुंतर 30, केलांग 11.6, धर्मशाला में 26.4 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 12:01 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather) ने करवट ली है. अनुमान के अनुसार, सूबे के कई इलाकों में मौसम बदला है. शिमला, मंडी समेत कई जिलों में जहां हल्की बूंदाबादी हुई है, वहीं गुरुवार सुबह से ही बादल छाए हैं. मौसम विज्ञान के शिमला केंद्र के अनुसार, गुरुवार को मध्यपर्वतीय और ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी (Rain And Snowfall) की संभावना है. इससे पहले बुधवार को मौसम साफ रहा था.

जानकारी के अनुसार, बुधवार को मौसम साफ रहने की वजह से पारा एक से दो डिग्री बढ़ गया था. सूबे में ऊना में बुधवार को सबसे अधिक 37.2 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है. हालांकि, गुरुवार को धूप न निकलने और बादल छाने से मौसम हल्का ठंडा हो गया है और गर्मी से राहत मिली है.

16 अप्रैल के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, 16 और 17 अप्रैल को मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्र में आने वाले 10 जिलों में बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान कई क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी भी दी गई है. 18 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने के आसार जताए गए हैं.
लेह मनाली हाईवे फिर बंद होने के आसार

लेह मनाली हाईवे गुरुवार को बीआरओ की ओर से खोला गया है. ऐसे में सूबे में गुरुवार को मौसम खराब हो गया है. ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का अंदेशा है और इस वजह से लेह मनाली हाईवे के फिर से बंद होने के आसार बन गए हैं.

ये रहा तापमान



शिमला में अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री दर्ज हुआ है. इसके अलावा, चंबा में 31.3, कांगड़ा में 33.5, नाहन 32, भुंतर 30 केलांग 11.6, धर्मशाला में 26.4 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है. गुरुवार को मौसम खराब होने की वजह से पारा हल्का गिरेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज