मौसम का रुख बदला, हिमाचल के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी

मंगलवार को हिमाचल में साल 2018 का यह सबसे अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है.

News18Hindi
Updated: March 15, 2018, 11:50 AM IST
मौसम का रुख बदला, हिमाचल के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी
मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार से 16 मार्च तक प्रदेश में बारिश होगी.
News18Hindi
Updated: March 15, 2018, 11:50 AM IST
हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो गया है. इसका असर प्रदेश में आने वाले तीन दिन तक देखने को मिलेगा. वीरवार को हिमाचल के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही है.

कांगड़ा में वीरवार से सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. वहीं धौलाधार रेंज में बर्फ गिरी है. कैलांग में दो सेंटीमीटर बर्फ गिरी है. वहीं चंबा के डलहौजी में भी बारिश हुई है.

मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में हिमपात होने की संभावना है. वहीं, मैदानी इलाकों में बारिश होगी. हिमाचल में पिछले कुछ दिनों से अधिकतम तापमान में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

राजधानी शिमला के अधिकतम तापमान में बीते कुछ दिन दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बुधवार को शिमला में अधितम तापमान 23.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.1 दर्ज किया गया. मौसम के बिगढ़ने से अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट दर्ज की जाएगी.

ऊना में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री दर्ज किया गया.

वहीं मंगलवार को साल 2018 का यह सबसे अधिकतम तापमान दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के शिमला केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह का कहना है कि अगले तीन दिन 16 मार्च तक प्रदेश में मौसम खराब रहेगा. पूरे हिमाचल में बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने का अनुमान है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->