होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

हिमाचल में येलो अलर्ट: 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी के आसार

हिमाचल में येलो अलर्ट: 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी के आसार

हिमाचल में 14 नवंबर से मौसम बदलने वाला है. (FILE PHOTO)

हिमाचल में 14 नवंबर से मौसम बदलने वाला है. (FILE PHOTO)

Weather in Himachal Pradesh: पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आ रहा है. निचले व मध्‍य क्षेत्रों में बारिश भी हो सकती है. पंद्रह नवंबर के लिए येलो अलर्ट है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अगले 24 घंटे में मौसम (Weather) के तेवर कड़े होने वाले हैं. मौसम विभाग ने सूबे में मध्य पर्वतीय और पहाड़ी इलाकों (Hilly Area) में 15 नवंबर के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. वहीं, 14 नवंबर को हिमाचल में बारिश और बर्फबारी (Rain and Snowfall) हो सकती है.

तापमान में गिरावट
इससे पहले, बुधवार को कांगड़ा की धौलाधार, कुल्‍लू, मनाली और किन्‍नौर की चोटियों पर बर्फबारी हुई है. हालांकि, मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार से सूबे में बारिश व बर्फबारी का अनुमान जताया है. चोटियों पर बर्फबारी से प्रदेश ठंड की चपेट में आ गया है. न्‍यूनतम और अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. धर्मशाला के अधिकतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस गिरावट देखी गई है. चंबा में भी तापमान छह डिग्री सेल्सियस लुढ़का है. मंगलवार को मंडी का न्यूनतम और अधिकतम तापमान शिमला से भी कम रहा.

15 नवबर के लिए येलो अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र ने 14 से 16 नवंबर तक मध्य पर्वतीय क्षेत्र शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आ रहा है. निचले व मध्‍य क्षेत्रों में बारिश भी हो सकती है. पंद्रह नवंबर के लिए येलो अलर्ट है.

 हिमाचल में बारिश के आसार. (FILE PHOTO)
हिमाचल में बारिश के आसार. (FILE PHOTO)


13 नवंबर का तापमान
हिमाचल में बुधवार को शिमला में बादल छाए रहे. वहीं, सूबे के तापमान में भी गिरावट आई. शिमला में अधिकतम तापमान 19.4 डिग्री, मंडी के सुंदरनगर में 20.6, कुल्लू के भुंतर में 18.4, किन्नौर के कल्पा में 14.3, धर्मशाला में 15.8, ऊना में 24.7, नाहन में 23.4, सोलन में 24 डिग्री, कांगड़ा में 19.3, बिलासपुर में 20.8, हमीरपुर में 20.6, चंबा में 17.5, डलहौजी में 14 और केलांग में 7.9 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ है.

ये भी पढ़ें: HC की तल्खी पर सरकार ने शुरू की मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष की नियुक्ति प्रक्रिया

क्या है हिमाचल के चौपाल में कथित ‘भूत’ के VIRAL VIDEO का सच?

संगीत प्रोफेसर की छात्राओं से ‘गंदी बात’ पर कॉलेज में कक्षाओं का बहिष्कार

सरकाघाट कांड की आड़ में धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश, पुलिस जांच में जुटी

बुजुर्ग से क्रूरता: अंधविश्वास की ‘सजा’ भुगत रहा 8 माह का मासूम भी पहुंचा जेल

शिमला में 24 घंटे में दो रेप: कोटखाई और बालूगंज में FIR दर्ज

 

Tags: Himachal pradesh, Shimla

अगली ख़बर