हिमाचल में मौसम: 10 जिलों में बारिश-बर्फबारी और आंधी चलने की चेतावनी
Shimla News in Hindi

हिमाचल में मौसम: 10 जिलों में बारिश-बर्फबारी और आंधी चलने की चेतावनी
शिमला में शुक्रवा को बादल छाए हैं. (FILE PHOTO)

Weather in Himachal: तीन से पांच मार्च तक कुछ भागों में बारिश-बर्फबारी की संभावना है.

  • Share this:
शिमला. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में आंधी चलने के साथ भारी बारिश और बर्फबारी (Snowfall and Rain) की चेतावनी जारी की गई है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते शुक्रवार को भी रोहतांग समेत ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे हैं. शिमला में भी दिनभर बादल छाए रहे. हालांकि, बीच-बीच में धूप भी निकली. मौसम (Weather) विभाग ने दो दिन का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये है चेतावनी

शुक्रवार और शनिवार के लिए ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले में आंधी चलने की चेतावनी दी गई है. उधर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी जिले के कुछ भागों में शनिवार को भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. एक मार्च तक मौसम खराब रहेगा. दो मार्च को मौसम साफ होगा. इसके बाद, तीन से पांच मार्च तक कुछ भागों में बारिश-बर्फबारी की संभावना है.



हिमाचल में मौसम का हाल.
हिमाचल में मौसम का हाल.




ये है तापमान

ऊना में गुरुवार को अधिकतम तापमान 26.0 डिग्री, बिलासपुर में 22.5, कांगड़ा में 22.4, हमीरपुर में 22.0, सुंदरनगर में 21.8, चंबा में 21.5, सोलन में 20.0, नाहन में 18.7, भुंतर में 18.5, धर्मशाला में 16.2, शिमला में 14.6, कल्पा में 10.4, डलहौजी में 9.4 और केलांग में 5.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. वहीं, केलांग में न्यूनतम पारा -3.4, मनाली में 1.6 डिग्री, कुफरी में 2.6, कल्पा में 1.5 और शिमला में 6.6 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: हिमाचल विस में गूंजा शिवरात्रि के भोज में दलितों से जातीय भेदभाव का मुद्दा

ऊना में नाकेबंदी के दौरान 19.08 ग्राम चिट्टे के साथ 3 कार सवार गिरफ्तार

ITPB इंस्पेक्टर मर्डर केस: क्लच वायर से घोंटा था गला, 3 दोषियों को उम्रकैद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading