हिमाचल के 8 जिलों में आज बारिश-बर्फबारी के आसार, केलांग में पारा माइनस में लुढ़का

हिमाचल में बर्फबारी. (FILE PHOTO)
हिमाचल में बर्फबारी. (FILE PHOTO)

हिमाचल प्रदेश में 3 नवंबर को मैदानी इलाकों को छोड़कर पहाड़ी और मध्यपर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. चार से आठ नवंबर तक मौसम साफ रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 8:23 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के आठ जिलों में मंगलवार को बारिश (Rain) और बर्फबारी (Snowfall) के आसार हैं. हालांकि, मैदानी इलाकों में मौसम साफ बना रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मध्य पर्वतीय जिलों में मंगलवार को शिमला (Shimla), सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा (Chamba) और उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर व लाहौल-स्पीति के कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. मैदानी जिलों बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और ऊना में आठ नवंबर तक मौसम साफ रहने की संभावना है.

लाहौल में बर्फबारी का दौर
जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में मौसम ने करवट बदल ली है. रविवार देर रात से बर्फबारी शुरू हुई और सोमवार दिन भर हिमपात होता रहा. रोहतांग दर्रा और बारालाचा पास सहित मनाली काजा को जोड़ने वाले कुंजम दर्रा में भारी बर्फबारी से रोहतांग दर्रा यातायात के लिए अवरुद्ध हो गया है. इन मार्गों पर काफी संख्या में वाहन फंसे हैं.

हिमाचल में मौसम का हाल.

सूबे में ठंड बढ़ी


मौसम में बदलाव से प्रदेश में सुबह-शाम ठंड बढ़ गई है. मंडी, सोलन, पालमपुर का न्यूनतम तापमान राजधानी शिमला से भी कम है. सोमवार को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 0.9 और अधिकतम तापमान 7 डिग्री दर्ज हुआ है. इसके अलावा, कल्पा में 3.2, मनाली में 6.2, मंडी में 7.0, सोलन में 8.8, पालमपुर में 9.0, शिमला में 10.2 और धर्मशाला में 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. सोमवार को शिमला में धूप खिलने के साथ-साथ हल्के बादल भी छाए रहे. ऊना में सोमवार को अधिकतम तापमान 30.7, बिलासपुर 29.0, हमीरपुर 28.8, कांगड़ा 27.6, नाहन 27.1, सोलन 26.5, सुंदरनगर 26.2, चंबा 24.0, धर्मशाला 21.8, शिमला 20.1, डलहौजी 14.3, कल्पा 13.2 और केलांग में 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

कैसा रहेगा मौसम
हिमाचल प्रदेश में 3 नवंबर को मैदानी इलाकों को छोड़कर पहाड़ी और मध्यपर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. चार से आठ नवंबर तक मौसम साफ रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज