सुर्खियां: द बर्निंग ट्रेन, हिमाचल में नौकरियों का पिटारा, शिमला में पानी का शेड्यूल
Shimla News in Hindi

सुर्खियां: द बर्निंग ट्रेन, हिमाचल में नौकरियों का पिटारा, शिमला में पानी का शेड्यूल
सांकेतिक तस्वीर.

सोलन में हिमालयन क्वीन ट्रेन के इंजन में मंगलवार को आग लग गई.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश सरकार की कैबिनेट मीटिंग में प्रदेश में 1500 से ज्यादा पदों पर भर्ती का फैसला किया गया है. वहीं, सोलन में हिमालयन क्वीन ट्रेन के इंजन में मंगलवार को आग लग गई.

कैबिनेट मीटिंग में खुला नौकरियों का पिटारा
अमर उजाला ने लिखा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई इस साल की पहली कैबिनेट बैठक में सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। सामने लोकसभा चुनाव को लक्षित कर कैबिनेट ने बंपर भर्ती का फैसला लिया है। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में बजट सत्र पर भी फै सला लिया गया। सत्र चार से 27 फ रवरी के बीच होगा। वित्तीय वर्ष 2019-20 का यह बजट सत्र लोकसभा चुनाव को सामने देखते हुए समय से पहले हो रहा है। पुलिस विभाग में 1063 कांस्टेबल और डाक्टरों के 200 पदों समेत 1500 से ज्यादा भर्तियां की जाएंगी। एचएएस अधिकारियों के चार पदों को भरने को स्वीकृति देने के अलावा कई अन्य विभागों में भी विभिन्न श्रेणियों के पद भरने को भी मंजूरी दी गई है।

द बर्निंग ट्रेन….
दैनिक जागरण ने लिखा है कि बढ़ोग रेलवे स्टेशन सोलन के निकट मंगलवार दोपहर शिमला की तरफ जा रही रेल के डीजल इंजन में अचानक आग लग गई। हिमालयन क्वीन इस रेलगाड़ी में पर्यटक शिमला की तरफ जा रहे थे कि अचानक ट्रेन के इंजन से बहुत घना धुआं निकलने लगा।ऐसा देख ट्रेन के चालक व परिचालक ने ट्रेन को रोक दिया और फौरन उसकी जांच करने लगे। ऐसा देखते समय इंजन में कुछ समय के लिए आग भी भडकी जिसे चालक और परिचालक ने नियंत्रित किया। इस हादसे को देखने वहां अचानक लोगों की भीड़ जमा होने लग गई है।गौरतलब है कि यह हिमालयन क्वीन ट्रेन कालका से 12 बजकर 10 पर चलती है और करीब धर्मपुर व कुम्मारहटटी के बीच यह दो बजे पहुंची और इसी दौरान ट्रेन के इंजन में आग भड़क गई। इस गाड़ी का शिमला पहुंचने का समय पांच बजकर दस मिनट पर है लेकिन यह अब खराब अवस्था में 36 किलोमीटर के प्वाइंट पर खड़ी है।



रिश्वत आरोपी एसडीओ रिमांड पर
दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचे गए बिजली बोर्ड के एसडीओ को तीन दिनों के पुलिस रिमांड मिला है। रिमांड के दौरान एसडीओ से गहनता से पूछताछ की जाएगी। विजिलेंस मदन धीमान ने बताया कि एसडीओ अंकुश राज अवस्थी को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से तीन दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। बता दें कि विजिलेंस थाना कुल्लू के डीएसपी मदन धीमान की टीम ने उक्त एसडीओ को सोमवार को रंगे हाथों दबोचने के लिए जाल फैलाया और एसडीओ को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसडीओ ने बंजार के शाईरोपा स्थित काटेज के मालिक से लोड पेनल्टी को कम करने की एवज में 25 हजार रुपए की डिमांड की थी।

कोल्ड जोन एरिया में वाटर सप्लाई का नया शेड्‌यूल हुआ जारी
दैनिक भास्कर ने लिखा है कि शिमला में पड़ रही कड़ाके की ठंड से शहर की पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो रही है। खासतौर पर शहर ऐसे एरिया जो कोल्ड जोन में है। वहां पर लोगों को तय शेड्‌यूल के मुताबिक पानी नहीं मिल रहा है। कोहरे के कारण पानी की पाइपें जाम हो गई है। नगर निगम ने इन एरिया में पानी की सप्लाई में कुछ बदलाव किया है। इसमें एमसी प्रशासन ने कोल्ड जोन एरिया में वाटर शेड्‌यूल में बदलाव किए हैं। जिसके तहत जाखू में सुबह 8 बजे, कैलस्टन में सुबह 8 बजे, भराड़ी में सुबह 6 बजे , फिंगास्क में सुबह 7.30 बजे, लक्कड़ बाजार में सुबह 6 बजे , इंजनघर में सुबह 5 बजे, बोथवैल, संजौली में सुबह 7 बजे , नार्थ ओक लोअर में सुबह 7 बजे , नार्थओक अप्पर में सुबह 7 बजे , चलौंठी में सुबह 8 बजे, शिवालिक भवन संजौली एरिया में सुबह 9 बजे , इंद्रनगर में सुबह 7 बजे, कमली बैंक में 8 बजे, समरहील में सुबह 11 बजे, कैथू में शाम तीन बजे पानी दिया जाएगा। बर्फबारी के बाद बिजली गुल होनी शुरू हो गई है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज