Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में MBBS प्रशिक्षु डॉक्टरों को थोड़ी राहत, सभी के हुए इंटरव्यू, सीटें बढ़ाने की मांग

हिमाचल में MBBS प्रशिक्षु डॉक्टरों को थोड़ी राहत, सभी के हुए इंटरव्यू, सीटें बढ़ाने की मांग

हिमाचल प्रदेश में प्रशिक्षु डॉक्टरों के इंटरव्यू लिये गए हैं. शिमला पहुंचे प्रशिक्षु डॉक्टर्स.

हिमाचल प्रदेश में प्रशिक्षु डॉक्टरों के इंटरव्यू लिये गए हैं. शिमला पहुंचे प्रशिक्षु डॉक्टर्स.

Himachal News Update: प्रशिक्षु डॉक्टरों का कहना है था वे एमबीबीएस के अंतिम वर्ष में प्रशिक्षण ले रहे हैं और कोविड के चलते उनके सेशन का समय खत्म होने में अभी कुछ महीने और लगेंगे. विभाग की लापरवाही के चलते ये हालात बने हैं. इंटरव्यू के लिए IGMC शिमला, टांडा और नाहन मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षुओं को नहीं बुलाया गया था. जब इनका कोर्स पूरा हो जाएगा तो उस वक्त इनके लिए सीटें भी नहीं बचेंगी. इसलिए ये मांग कर रहे थे कि जिन 81 पदों के लिए इंटरव्यू लिए जा रहे हैं, उनके साथ इनका भी लिया जाए. काफी विरोध करने के बाद विभाग माना और फिर सभी के इंटरव्यू लिए गए.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेजों (Government Medical Collage) के प्रशिक्षु डॉक्टरों (Trainee Doctors) को थोड़ी राहत मिली है. मंगलवार सुबह नई भर्तियों को शुरू हुए इंटरव्यू (Interview) के दौरान काफी संख्या में ऐसे प्रशिक्षु डॉक्टर पहुंचे थे, जिन्हें स्वास्थ्य महकमे (Health Department) ने अपात्र बताया था. प्रशिक्षु डॉक्टरों के विरोध के बाद सभी के इंटरव्यू लिए गए.

प्रशिक्षु डॉक्टरों का कहना है था वे MBBS के अंतिम वर्ष (MBBS Final Year) में प्रशिक्षण ले रहे हैं और कोविड के चलते उनके सेशन का समय खत्म होने में अभी कुछ महीने और लगेंगे. विभाग की लापरवाही के चलते ये हालात बने हैं. मंगलवार को देर रात तक हुए वॉक इन इंटरव्यू, फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट को लेकर भी परेशानी चल रही है.

3 मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षुओं को नहीं बुलाया

इंटरव्यू के लिए IGMC शिमला, टांडा और नाहन मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षुओं को नहीं बुलाया गया था. जब इनका कोर्स पूरा हो जाएगा तो उस वक्त इनके लिए सीटें भी नहीं बचेंगी. इसलिए ये मांग कर रहे थे कि जिन 81 पदों के लिए इंटरव्यू लिए जा रहे हैं, उनके साथ इनका भी लिया जाए. काफी विरोध करने के बाद विभाग माना और फिर सभी के इंटरव्यू लिए गए.

81 पदों के लिए 405 इंटरव्यू लिये 

बता दें कि 81 पदों के लिए 405 ने साक्षात्कार दिया. फिलहाल ये राहत मिली है लेकिन सीटें कम होने से परेशानी और बढ़ गई है. इस बाबत स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल से भी संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और न ही कोई प्रशिक्षु इनसे मिला है.

सरकार को डॉक्टरों की सीटें बढ़ानी चाहिए 

प्रशिक्षुओं का ये भी कहना है कि सरकार को डॉक्टरों की सीटें बढ़ानी चाहिए. हिमाचल में मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़ गई है, हर साल 450 डॉक्टर निकलेंगे लेकिन भर्ती अगर 80 या 100 के सीटों के लिए ही होगी तो अधिकतर डॉक्टरों के पास खाली बैठे रहने के अलावा और कोई चारा नहीं होगा.

Tags: Himachal Government, Himachal news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर