शिमला: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर वर्चुअली जुड़कर श्री श्री रविशंकर ने दिया ये संदेश

श्री श्री रविशंकर ने हिमाचल के लोगों को खुशी के मंत्र भी दिए और वैक्सीन लगवाने की अपील भी की.

International Yoga Day: कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज, राजीव सैजल भी रहे मौजूद, राज्यपाल भी वर्चुअली जुड़े, ऑनलाइन करीब एक लाख लोग जुड़े.

  • Share this:
शिमला. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के मौके पर शिमला में राज्य स्टेट गेस्ट हॉउस पीटरहॉफ में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. इस मौके पर आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर वर्चुअली जुड़े. सीएम ने शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, स्वास्थ्य मंत्री डॉ.राजीव सैजल के साथ योग किया. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी वर्चुअली कार्यक्रम में शामिल हुए और योग क्रियाएं कीं. साथ ही डीजीपी समेत कई अधिकारी और नेता भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

इस मौके पर श्री श्री रविशंकर ने कहा कि कोविड नियमों की पालना करते हुए इस उत्सव का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि चार दशक पहले दुनिया में योग को इतना सम्मान नहीं मिलता था. केंद्र सरकार के प्रयत्नों से योग को ये सम्मान प्राप्त हुआ है और दुनिया में करोड़ों लोग योग का प्रचार प्रसार और शिक्षा-दीक्षा दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि योग से सुरक्षित और सुदृढ़ समाज का निर्माण होता है. योग से न केवल स्वास्थ्य ठीक रहता है बल्कि व्यवहार और वाणी भी मधुर होती है. रविशंकर ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन के साथ-साथ योग भी एक बड़ा हथियार है.  उन्होंने कहा कि योग करने से शरीर में रोगों से लड़ने की शक्ति 5 गुणा बढ़ जाती है.

इस मौके पर सीएम जय राम ठाकुर ने सभी प्रदेशवासियों को योग दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी. सीएम ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में ऑनलाइन करीब एक लाख से ज्यादा लोग जुड़े. सीएम ने कहा कि कोविड के इस दौर में योग एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. सीएम ने आहवान किया कि सभी लोगों को योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.