• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल उपचुनाव: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट,अनुराग ठाकुर और CM समेत ये करेंगे प्रचार

हिमाचल उपचुनाव: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट,अनुराग ठाकुर और CM समेत ये करेंगे प्रचार

 सीएम जयराम ठाकुर शिमला के कोटखाई में एक जनसभा के दौरान.

सीएम जयराम ठाकुर शिमला के कोटखाई में एक जनसभा के दौरान.

Star BJP campaigner for Himachal By-elections: हिमाचल उपचुनाव में कांग्रेस ने जहां नामी राष्ट्रीय चेहरों को तवज्जो दी है, वहीं भाजपा ने स्थानीय नेताओं पर भरोसा जताया है. भाजपा की लिस्‍ट में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सीएम जयराम ठाकुर के अलावा कई नाम शामिल हैं.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के बाद अब भाजपा की ओर से चुनाव प्रचार के लिए स्टार नेताओं की लिस्ट जारी की गई है. कांग्रेस ने जहां नामी राष्ट्रीय चेहरों को तवज्जो दिया था. वहीं, भाजपा ने स्थानीय नेताओं पर भरोसा जताया है. केंद्रीय मंत्रियों में केवल अनुराग ठाकुर ही प्रचार अभियान में नजर आएंगे. इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर ही प्रचार का जिम्मा संभालेंगे.

लिस्ट के अनुसार, सीएम जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम शांता कुमार, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अविनाश राय खन्ना, संजय टंडन, कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, वीरेंद्र कंवर, डॉ. राजीव सैजल, विक्रम सिंह, सुखराम चौधरी, राकेश पठानिया, डॉक्टर राजीव बिंदल, राज्यसभा सांसद इंदू गोस्वामी, त्रिलोक जम्वाल, त्रिलोक कपूर, कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज और राकेश जम्वाल को प्रचार का जिम्‍मा सौंपा गया है.

सीएम के सहारे भाजपा
गौरतलब है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में सीएम जयराम ठाकुर ने सूबे में सबसे अधिक रैलिया और राजनीतिक कार्यक्रम किए थे. पीएम मोदी और नड्डा के अलावा अमित शाह ने जरूर सूबे में रैलियां की थीं, लेकिन ज्यादातर चुनाव प्रचार सीएम जयराम ठाकुर ने ही किया था. अब उपचुनाव में भी सीएम के सहारे ही भाजपा अपनी चुनावी नैय्या पार लगाना चाहती है.

सीएम जयराम ठाकुर ही प्रचार का जिम्मा संभालेंगे.

कांग्रेस ने बुलाए नाम
भाजपा के मुकाबले कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में नामी चेहरे हैं. इनमें पंजाब से नवजोत सिंह सिद्धू, सीएम चरनजीत सिंह चन्नी, सचिन पायलट के अलावा, कन्हैया कुमार जैसे नाम हिमाचल में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे. बता दें कि हिमाचल में 30 अक्तूबर को मंडी लोकसभा सीट और अर्की, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई में विधानसभा के लिए उपचुनाव हो रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज