लाइव टीवी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राठौर के 1 साल का कार्यकाल पूरा, प्रेस वार्ता कर गिनाई उपलब्धियां

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 17, 2020, 7:21 PM IST
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राठौर के 1 साल का कार्यकाल पूरा, प्रेस वार्ता कर गिनाई उपलब्धियां
प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश और केंद्रीय नेताओं का सहयोग के लिए जताया आभार

प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस (Congress) कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने माना कि उनके समक्ष अभी भी पार्टी को आगे ले जाने के लिए कई चुनौतियां हैं, जिसके लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं. साथ ही उन्होंने भाजपा (BJP) के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल (Rajeev Bindal) पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के नए अध्यक्ष का चुनाव नहीं चयन किया गया है.

  • Share this:
शिमला. प्रदेश कांग्रेस (Congress) पार्टी को एकजुट और अनुशासित करने में सफल रहने के दावे के साथ अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने एक साल के कार्यकाल की अपनी उपलब्धियां गिनाई. राठौर ने एक साल का कार्यकाल पूरा करने पर प्रेस वार्ता आयोजित की और
पत्रकारों के समक्ष अपनी उपलब्धियों (Achievements) और कार्यों का लेखा-जोखा रखा. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद संभालने के बाद उनके समक्ष पार्टी को एकजुट और अनुशासित करना बड़ी चुनौती थी, जिस पर पार पाने में वह पूरी तरह से सफल रहे. उन्होंने कहा कि प्रदेश और केंद्र के बड़े नेताओं के
मार्गदर्शन से वह अपने लक्ष्य में पूरी तरह से कामयाब रहे, जिसके लिए वह सभी वरिष्ठ नेताओं के प्रति आभार प्रकट करते हैं.

राठौर ने माना कि अभी भी हैं चुनौतियां

राठौर ने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदेश भर में आंदोलन शुरू किया गया, जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और सफल प्रदर्शन आयोजित किए गए. राठौर ने माना कि उनके समक्ष अभी भी पार्टी को आगे ले जाने के लिए कई चुनौतियां हैं, जिसके लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के 17 संगठनात्मक जिले और 84 ब्लॉक बनाए गए थे जिसे घटाकर 13 जिले और 72 ब्लॉक में तब्दील करने का फैसला लिया गया.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चुनाव प्रक्रिया पर उठाए सवाल


प्रदेश में खनन और शराब माफिया सक्रियउन्होंने प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश में नशा, खनन, तबादला, वन, शराब और ठेकेदार माफिया पूरी तरह से सक्रिय हैं और जयराम सरकार (Jairam Government) नियत्रंण करने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है. कुलदीप राठौर ने प्रदेश सरकार के फैसले पर
सवाल उठाते हुए कहा कि रेरा (Real Estate Regulatory Authority) के गठन की जरूरत नहीं थी. प्रदेश सरकार ने रेरा नहीं रुपये अर्निंग रेगुलेटरी अथॉरिटी गठित की है.

बीजेपी अध्यक्ष का चुनाव नहीं चयन किया गया

भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के नए अध्यक्ष का चुनाव नहीं चयन किया गया है. भाजपा अध्यक्ष को खुली चुनौती देते हुए कहा कि समय आने पर दो-दो हाथ करने को तैयार हैं. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पर प्रबंधन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राजनीति प्रबंधन से नहीं समाज सेवा से होती है. अगर प्रबंधन अच्छा करते हैं तो फिर उन्हें कंपनी का महा प्रबंधक होना चाहिए.

ये भी पढ़ें - मंडी: NH-21 पर सलापड़ में कार व HRTC बस की टक्कर, महिला की मौत व दो घायल

ये भी पढ़ें - सड़क सुरक्षा सप्ताह: रैली के माध्यम ट्रैफिक नियमों के प्रति फैलायी गई जागरूकता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 7:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर