सोलन: PG कॉलेज में प्रोफेसर ने स्टूडेंट को जड़ा थप्पड़, शिकायत पर मांगी माफी
Shimla News in Hindi

सोलन: PG कॉलेज में प्रोफेसर ने स्टूडेंट को जड़ा थप्पड़, शिकायत पर मांगी माफी
सोलन में प्रोफेसर ने छात्र को जड़ा थप्पड़.

Student Slapping case Solan: प्राध्यापक पर यह आरोप भी लगाया कि उनके इस व्यवहार के कारण पहले भी कई छात्र (Student) अपना विषय बदल चुके हैं.

  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले (Solan) में पीजी कॉलेज में समाज शास्त्र के प्रोफेसर ने अपने एक स्टूडेंट को थप्पड़ (Slap) जड़ दिया. बाद में विद्यार्थी के परिजनों ने प्रधानाचार्य से लिखित में शिकायत की. आरोप लगाया कि प्रोफेसर ने बेवजह थप्पड़ मारा है, जिससे स्टूडेंट (Student) बेहद आहत है. उन्होंने शिकायत के माध्यम से मांग की है कि प्रोफेसर (Professor) के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए. ताकि वह भविष्य में इस तरह की घटना ना हो. शिकायत मिलने के बाद प्रधानाचार्य ने आपातकालीन बैठक बुलाई और सभी प्रोफेसर्स को बुला कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. प्रधानाचार्य ने इस घटना को लेकर प्रोफेसर से भी पूछताछ की.

मानसिक रूप से परेशानी
पीजी कॉलेज के स्टूडेंट करण और उसके पिताजी ने कहा कि उन्हें बिना वजह प्रोफेसर ने चांटा मारा. इसकी वजह से वह मानसिक रूप से बेहद परेशान रहे. यहाँ तक की उनका बीपी बढ़ गया था और दवा लेनी पड़ी. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रोफेसर पहले भी कई बार दूसरे बच्चों के साथ ऐसा बर्ताव कर चुके हैं, लेकिन किसी स्टूडेंट ने उनके खिलाफ शिकायत नहीं की थी. लेकिन अब वह इस बात को बर्दाशत नहीं कर पाए और इसलिए उन्होंने प्रधानाचार्य को शिकायत दी है. उन्होंने प्राध्यापक पर यह आरोप भी लगाया कि उनके इस व्यवहार के कारण पहले भी कई छात्र अपना विषय बदल चुके हैं.

क्या बोले प्रिंसिपल
कॉलेज की प्रधानाचार्य नम्रता टिक्कू ने बताया कि उन्हें जैसे ही इस घटना की शिकायत मिली तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई अमल में लाई. कॉलेज में आपात बैठक बुलाई गई. बैठक में समाजशास्त्र के प्राध्यापक को भी बुलाया गया था, जिन्होंने अपनी गलती को मान लिया है और वह अपने किए पर शर्मिंदा हैं. प्राध्यापक को नोटिस जारी कर उनसे से लिखित में उनका जवाब भी माँगा गया है. प्रोफेसर ने माफी मांग ली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज