शिमला के रामपुर बुशहर में पुलवामा के शहीदों को ऐसे दी गई श्रद्धांजलि...

शिमला जिले के रामपुर बुशहर में पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में सैनिकों के शहीदों को अनूठे तरीके से श्रद्धांजलि दी गई. रामपुर रक्तदान सेवा परिवार ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया.

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 16, 2019, 3:10 PM IST
शिमला के रामपुर बुशहर में पुलवामा के शहीदों को ऐसे दी गई श्रद्धांजलि...
डॉक्टर रक्तदान शिविर में रक्तदाता का ब्लड प्रेशर नापते हुए
News18 Himachal Pradesh
Updated: March 16, 2019, 3:10 PM IST
हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के रामपुर बुशहर में पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में सैनिकों के शहीदों को अनूठे तरीके से श्रद्धांजलि दी गई. रामपुर रक्तदान सेवा परिवार ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया. गौरतलब है कि रामपुर में कुछ युवाओं ने रक्तदान परिवार का गठन किया और धीरे धीरे इसकी सदस्यता पूरे प्रदेश के अलावा चंडीगढ़ व दिल्ली तक फैल गई. रक्तदान परिवार के सदस्य जरूरतमंद मरीजों को अपने ही खर्च पर तत्काल रक्त की व्यवस्था करवाते हैं. उनका मुख्य उद्देश्य असहाय मरीजों को रक्त की आपूर्ति नि:शुल्क करना है. शनिवार को आयोजित रक्तदान शिविर में विभिन्न समुदाय के लोगों ने 60 यूनिट रक्त एकत्र कर महात्मा गांधी चिकित्सा सेवाएं परिसर खनेरी के ब्लड बैंक को सौंप दिया.

डीएसपी अभिमन्यु वर्मा ने रक्तदान सेवा परिवार की इस मुहिम की सराहना की और कहा कि हम एक-दूसरे के साथ लड़ाई करके अपना खून न बहाएं, बल्कि रक्तदान करें.

रक्तदान सेवा परिवार, रामपुर बुशहर के संस्थापक और अध्यक्ष केदारटा आत्माराम ने कहा कि संस्था समय-समय पर रक्तदान कर समाजिक सेवा कर रही है. शनिवार के शिविर का आयोजन केवल पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए किया गया है.



(रामपुर बुशहर से आत्मा सिंह की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: कुल्लू घाटी में अच्छी बारिश के चलते लहसुन और मटर की बंपर पैदावार की उम्मीद

 बेटे ने एक्सीडेंट में मौत से पहले मां से फोन पर कहा-'खाना खाने ढाबा जा रहा हूं'

कुल्लू में तेंदुओं का आतंक, अब तक दर्जनों कुत्तों और खच्चरों का किया शिकार
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...