राहत की खबर: झमाझम बारिश के दौर के बाद हिमाचल में खिली धूप

Weather in Himachal: मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, हिमाचल में 20 अगस्त से धूप खिलेगी और 23 अगस्त तक केवल एक दो स्थानों पर बारिश की संभावना है. बाकी जगह मौसम सामान्य रहेगा.

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 20, 2019, 12:39 PM IST
राहत की खबर: झमाझम बारिश के दौर के बाद हिमाचल में खिली धूप
शिमला में खिली धूप.
Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 20, 2019, 12:39 PM IST
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 17 और 18 अगस्त को हुई भारी बारिश के बाद अब मौसम खुलने लगा है. मंगलवार को प्रदेशभर में धूप खिली है. सबसे ज्यादा नुकसान झेलने वाले जिले शिमला और कुल्लू के अलावा, तमाम जिलों में सुबह से धूप खिली है. इससे लोगों ने राहत की सांस ली है. हांलाकि, मौसम विभाग ने 25 अगस्त मौसम खराब रहने का अनुमान जताया है. इस दौरान प्रदेश में सामान्य बारिश होने के अनुमान है.

अब तक 27 मौतें
72 घंटे में हुई भारी बरसात (Heavy Rainfall) की वजह से अब तक 27 लोगों की मौत हो गई है. शिमला के नेरवा में नेपाली मूल के 6 और नौ साल के दो बच्चों के शव सोमवार को मिल गए हैं. दोनों पुजराना गांव में शकराना खड्ड में बह गए थे. इसके अलावा, प्रदेश में 4 हाईवे समेत 1088 सड़कें सोमवार देर शाम तक बंद हैं. हाईवे में औट-लूहरी एनएच, मटौर-शिमला, कुल्लू-मनाली-लेह और चंबा-भरमौर एनएच बंद है. प्रदेश को अब तक मॉनसून सीजन में 625 करोड़ का नुकसान हो चुका है. प्रदेश के हाईड्रो प्रोजेक्ट कुछ समय के लिए बंद होने के बाद अब सामान्य रूप से चल रहे हैं.

आज से साफ होगा मौसम

मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, हिमाचल में 20 अगस्त से धूप खिलेगी और 23 अगस्त तक केवल एक दो स्थानों पर बारिश की संभावना है. बाकी जगह मौसम सामान्य रहेगा. मौसम विभाग ने 24 और 25 अगस्त से प्रदेश के मध्य पर्वतीय और मैदानी इलाकों में अधिकतर जगह फिर से करवट लेने का अंदेशा जताया है. मौजूदा समय में प्रदेश में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री तक कम चल रहा है. सूबे में सबसे कम तापमान केलांग में 4.6 डिग्री दर्ज किया गया है.

यहां-यहां गिरी बर्फ
हिमाचल में अगस्त में बर्फबारी देखने को मिल रही है. यहां मणिमहेश, भरमौर और लाहौल स्पीति में हल्का हिमपात हुआ है. जो कि हैरान करने वाला है. इससे मटर की फसल को नुकसान होगा. बता दें कि अब मौसम साफ होने पर लैंडस्लाइड होने की घटनाएं बढ़ सकती है.
Loading...

ये भी पढ़ें: VIDEO:लाहौल में पागल नाले में बाढ़, जान बचाने को भागे सैलानी

नाहन से फरार रेप का दोषी कैदी पंजाब के नवांशहर से गिरफ्तार

हिमाचल:बारिश से 72 घंटे में 27 मौतें, 4 NH समेत 1088 रोड बंद

मॉनसून सत्र: कांग्रेस MLA से जुड़े शराब प्रकरण पर हंगामा

धारा-370 हटने के बाद अब कश्मीर नहीं, POK मुद्दा: शिवराज

हिमाचल में 70 साल में ऐसी बारिश, 1065 फीसदी ज्यादा पानी बरसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 12:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...