लाइव टीवी

हिमाचल में मौसम: शिमला में चढ़ा पारा, लाहौल घाटी में ताजा बर्फबारी
Shimla News in Hindi


Updated: February 13, 2020, 6:11 PM IST
हिमाचल में मौसम: शिमला में चढ़ा पारा, लाहौल घाटी में ताजा बर्फबारी
लाहौल स्पीति में ताजा बर्फबारी.

लाहौल घाटी में बर्फबारी के बाद पारा एक बार फिर से लुढ़क गया है. ठंड बढ़ गई है. शिमला में न्यूनतम तापमान ऊना से भी ज्यादा 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • Last Updated: February 13, 2020, 6:11 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक बार फिर से बर्फबारी (Snowfall) हुई है. ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम (Weather) बिगड़ा है और ताजा हिमपात हुआ है. सूबे की लाहौल घाटी में बुधवार रात को बर्फबारी हुई है. हालांकि, सूबे के अन्य स्थानों में गुरुवार को दिनभर धूप (Sunny) खिली रही. लाहौल (Lahaul Spiti) घाटी में गुरुवार सुबह भी बर्फबारी हुई.

आज था बारिश-बर्फबारी का अनुमान
सूबे में गुरुवार के लिए मध्यपर्वतीय और ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया गया था. सूबे में 18 फरवरी तक मौसम साफ रहेगा. केवल ऊंचाई वाले इलाकों में 18 फरवरी को कुछ इलाकों में हिमपात का अनुमान है. इसके अलावा, गुरुवार को शिमला में दिनभर धूप खिली रही. वहीं, कुल्लू में भी मौसम खराब बना हुआ है.

हिमाचल में मौसम का अनुमान.
हिमाचल में मौसम का अनुमान.


घाटी में फिर लुढ़का पारा
लाहौल घाटी में बर्फबारी के बाद पारा एक बार फिर से लुढ़क गया है. ठंड बढ़ गई है. शिमला में न्यूनतम तापमान ऊना से भी ज्यादा 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, ऊना में न्यूनतम पारा 10.2 डिग्री सेल्सियस रहा. केलांग में मिनिमम पारा माइनस में दर्ज हुआ है.

यह रहा तापमानमनाली में न्यूनतम तापमान 5.8, कुफरी में 6.8, डलहौजी में 8.0, सोलन में 8.8, धर्मशाला में 6.8, मंडी में 8.1, हमीरपुर में 9.2, चंबा में 10.5, कांगड़ा में 9.4, ऊना में 10.2 और नाहन में सबसे अधिक 13.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. कल्पा और केलांग में न्यूनतम पारा माइनस में दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान के शिमला केंद्र के अनुसार, 18 फरवरी को राज्य के उच्च पर्वतीय कुछ भागों में बारिश और बर्फबारी की संभावना रहेगी.

ये भी पढ़ें:हिमाचल पुलिस की कस्टडी से भागा चरस तस्करी का आरोपी, SI सहित 3 सस्पेंड

हिमाचल: ड्राइविंग सीखते-सीखते गई जान, खाई में गिरी इनोवा, 2 लोगों की मौत

हिमाचल में PHC-अस्पताल में मुफ्त होंगे 56 तरह के टेस्ट, फ्री मिलेंगी 450 दवाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 6:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर