अपना शहर चुनें

States

हिमाचल सरकार से SC ने पूछा-प्रदेश के कोविड अस्पतालों में मरीजों के लिए क्या सुविधाएं हैं?

सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल सरकार से मांगा जवाब. (FILE PHOTO)
सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल सरकार से मांगा जवाब. (FILE PHOTO)

हाईकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा-“A stitch in time saves nine.” यानी, यदि आप जल्दी समस्या को सुलझाते हैं तो अतिरिक्त काम से बच सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 12:42 PM IST
  • Share this:
शिमला/ दिल्ली. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमितों के लिए सरकार की ओर से किए गए इंतजाम की रिपोर्ट (Report) तलब की है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कोरोना महामारी पर गुरुवार को कहा कि जो लोग सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगा रहे, वे वास्तव में दूसरों के मौलिक अधिकारों का हनन कर रहे हैं और ऐसा न कर वे दूसरों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

सुनवाई के दौरान क्या कहा
सुनवाई के दौरान वकील गौरव अग्रवाल ने हिमाचल में कोविड मरीजों के लिए उचित इंतजाम न होने का मुद्दा उठाया. वकील ने कहा कि हिमाचल में अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की कमी है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर यह बताने को कहा कि प्रदेश के कोविड अस्पतालों में मरीजों के लिए क्या सुविधाएं हैं?

हाईकोर्ट ने भी सरकार को लगाई फटकार
हिमाचल हाईकोर्ट ने भी स्वत: संज्ञान लेते हुए सरकार को फटकार लगाई है. साथ ही 25 प्वाइंट का 21 पेज के दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. सुनवाई के दौरान वायरस पर बेकाबू होते हालात पर हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार (Himachal Government) को जमकर लताड़ (Scolded) लगाई है. हाईकोर्ट (High Court) ने तल्ख रुख अख्तियार करते हुए सरकार को कड़े आदेश जारी किए हैं. हाईकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा-“A stitch in time saves nine.” यानी, यदि आप जल्दी समस्या को सुलझाते हैं तो अतिरिक्त काम से बच सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज