11 साल के बच्चे की मौत, शिक्षामंत्री और कृषि मंत्री को भी हुआ स्वाइन फ्लू, अब तक 22 जानें गईं

सबसे अधिक मामले कांगड़ा में 54 सामने आए हैं. उसके बाद राजधानी शिमला में 48 मरीज मिले हैं. वहीं, मंडी में 20 मरीज इस बीमारी से जूझ रहे है. सोलन में 16, हमीरपुर में 11, चंबा 6, बिलासपुर में 8 केस सामने आए हैं.

News18 Himachal Pradesh
Updated: February 14, 2019, 5:06 PM IST
11 साल के बच्चे की मौत, शिक्षामंत्री और कृषि मंत्री को भी हुआ स्वाइन फ्लू, अब तक 22 जानें गईं
सांकेतिक तस्वीर.
News18 Himachal Pradesh
Updated: February 14, 2019, 5:06 PM IST
हिमाचल प्रदेश में स्वाइन फ्लू से लगातार मौतें हो रही हैं. ताजा मामले में कांगड़ा में एक 11 साल के बच्चे की मौत हुई है. बच्चे की मौत हालांकि, 11 फरवरी को हुई है, लेकिन बुधवार को टेस्ट रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. उधर, हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और कृषि मंत्री राम लाल मार्कंडा को भी स्वाइन फ्लू हो गया है.

सूत्रों के अनुसार, बुधवार को ये दोनों हल्के बुखार की शिकायत के बाद रुटीन चैकअप के लिए शिमला के आईजीएमसी अस्पताल गए थे, जहां इनके टेस्ट हुए हैं. टेस्ट में रिपोर्ट प़ॉजिटिव पाई गई है. हालांकि, आईजीएमसी प्रबंधन इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रहा है.

उधर, कांगड़ा में 9वीं और पूरे प्रदेश में 22वीं मौत हुई है. सूबे में चार दिन में स्वाइन फ्लू से छह लोगों की जान चली गई है. वहीं, सूबे में 177 मरीज स्वाइन फ्लू से जूझ रहे हैं.



बुधवार को सूबे भर में आठ नए स्वाइन फ्लू के मरीज आए हैं. शिमला में आईजीएमसी में बुधवार को भी मरीज पहुंचे हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में 526 मरीजों के टेस्ट हुए, जिनमें 177 को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है.

कांगड़ा में सबसे अधिक कहर
हिमाचल में स्वाइन फ्लू 22 लोगों की जान ले चुका है.सबसे ज्यादा मौतें कांगड़ा में 9 और मंडी 5 मौतें में हुई हैं. इसके अलावा, हमीरपुर, शिमला और ऊना में दो-दो, बिलासपुर और सोलन में एक मौत हुई है.

सबसे अधिक मामले कांगड़ा में 54 मामले सामने आए हैं. उसके बाद राजधानी शिमला में 48 मरीज मिले हैं. वहीं, मंडी में 20 मरीज इस बीमारी से जूझ रहे है. सोलन में 16, हमीरपुर में 11, चंबा 6, बिलासपुर में 8 केस सामने आए हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें : 11 साल के बच्चे की मौत, शिक्षामंत्री और कृषि मंत्री को भी हुआ स्वाइन फ्लू, अब तक 22 जानें गईं

Valentine's Day Special: प्यार के लिए 38 साल तक मौत का इंतजार!

कुल्लू के काईस बौद्ध मठ में आग, दलाई लामा का विशेष कक्ष जलकर ख़ाक

सुर्खियां: 14 दवाओं के सैंपल फेल, डॉक्टरों की हड़ताल खत्म और कांग्रेस का वॉकआउट

PHOTOS: जानिए, हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में क्या है आज पेट्रोल-डीजल के भाव

हमीरपुर सीट: बेटे अनुराग ठाकुर के लिए सियासी मैदान में उतरे पूर्व सीएम धूमल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...