सैयद मुश्ताक अली ट्वेंटी-20 टूनार्मेंट: तमिलनाड़ू से हारा हिमाचल, SF के रेस से बाहर

हिमाचल प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ी ऋषि धवन.

Syed Mustaq Ali Cricket Tournament: हिमाचल प्रदेश तमिलनाड़ू की बल्लेबाजी के दौरान 13 ओवर तक जीत की ओर अग्रसर था. तमिलनाड़ू को 45 गेंदों में 70 रनों की दरकार थी.

  • Share this:
शिमला. सैयद मुश्ताक ट्वेंटी-20 क्रिक्रेट टूनार्मेंट (Syed Mustaq Ali Cricket Tournament) के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हिमाचल (Himachal Cricket Team) को निराशा हाथ लगी है. हिमाचल प्रदेश की टीम सेमीफाइनल (Semi Final) में पहुंच नहीं पाई है. मंगलवार शाम को खेले गए मुकाबले में तमिलनाड़ू की टीम ने हिमाचल को पांच विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. तमिलनाड़ू की ओर से अपराजिथ ने शानदार 52 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं, शाहरूख ने भी मैच जीताऊ नाबाद 42 रन बनाए. यह मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद स्टेडियम में खेला गया था.

तमिलनाड़ू का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल
लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाड़ू का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल हो गया था. हिमाचल के गेंदबाजों ने सदी हुई गेंदबाजी की, लेकिन अंत में दोनों बल्लेबाजों ने तमिलनाड़ू को जीत दिला दी. हिमाचल के गेंदबाजों ने 136 रनों के लक्ष्य को तमिलनाड़ू के लिए पहाड़ चढ़ने जैसा बना दिया था. पांच विकेट गिरने के बाद छठे विकेट के लिए अपराजिथ और शाहरुख ने शानदार बल्लेबाजी की. तमिलनाड़ू की ओर से दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज भी खासा कमाल नहीं दिखा पाए.

हिमाचल ने दिया 135 रन का लक्ष्य
इससे पहले, हिमाचल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट खोकर 135 रन बनाए. हिमाचल की ओर से ऋषि धवन ने 25 गेंदों पर नाबाद 35 रन की पारी खेली. इसके अलावा, राणा ने 38 रन बनाए थे. तमिलनाड़ू ने पहेल टॉस जीतकर फिल्डिंग चुनी थी.

एक समय जीत की ओर से हिमाचल
हिमाचल प्रदेश तमिलनाड़ू की बल्लेबाजी के दौरान 13 ओवर तक जीत की ओर अग्रसर था. तमिलनाड़ू को 45 गेंदों में 70 रनों की दरकार थी. इस दौरान तमिलनाड़ू के बल्लेबाज अपराजिथ और शाहरूख ने 32 गेंदों पर 75 रन जोड़े और 13 गेंद रहते हुए अपनी टीम की सेमीफाइनल में एंट्री को पक्का किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.