Home /News /himachal-pradesh /

8 छात्राओं से छेड़खानी व अश्लील व्यवहार के आरोपी शिक्षक को High Court से मिली अग्रिम जमानत

8 छात्राओं से छेड़खानी व अश्लील व्यवहार के आरोपी शिक्षक को High Court से मिली अग्रिम जमानत

मामला नवी मुंबई का है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मामला नवी मुंबई का है. (प्रतीकात्मक फोटो)

हाईकोर्ट (Himachal High Court) ने रोहड़ू के सरकारी स्कूल में 8 छात्राओं से छेड़खानी और अश्लील व्यवहार संबंधी मामले में आरोपी शिक्षक (Teacher) संजय देष्टा को सशर्त अंतरिम अग्रिम जमानत (Interim advance bail) दे दी है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट (Himachal High Court) ने रोहड़ू के सरकारी स्कूल में 8 छात्राओं से छेड़खानी और अश्लील व्यवहार संबंधी मामले में आरोपी शिक्षक (Teacher) संजय देष्टा (Sanjay Deshta) को सशर्त अंतरिम अग्रिम जमानत (Interim advance bail) दे दी है. जस्टिस सी बी बारोवालिया की सिंगल बेंच ने प्रार्थी द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका की सुनवाई के पश्चात उपरोक्त आदेश पारित किया है. कोर्ट ने प्रार्थी को 25 हजार के निजी मुचलके व इसी राशि के श्योरिटी बॉन्ड भी भरने के आदेश दिए हैं. प्रार्थी को जांच अधिकारी के समक्ष भी हाज़िर रहने के आदेश भी दिए हैं.

आरोपी शिक्षक को 30 अक्टूबर को सस्पेंड किया गया था

गौरतलब है कि आरोपी शिक्षक राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित है.  शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक को 30 अक्टूबर को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया था. यह आदेश उच्चतर शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने आदेश जारी कर दिया है.

इस मामले की सुनवाई 14 नवंबर को होगी

23 अक्तूबर को स्कूल की 8 छात्राओं ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ और अश्लील व्यवहार की शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल से की थी. इसके बाद स्कूल की यौन उत्पीड़न कमेटी ने शिक्षक को दोषी पाया था और 25 अक्टूबर को प्रिंसिपल ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की थी. इस मामले में आरोपी शिक्षक पर छेड़छाड़ व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. शिक्षक पर अश्लील मैसेज भेजने के आरोप है. इस मामले की सुनवाई 14 नवंबर को होगी.

यह भी पढ़ें: हिमाचल के स्वास्तिक ने एक मिनट में 70 शब्दों को याद कर बनाया World Record

 राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षक 8 लड़कियों से छेड़खानी मामले में पाया गया दोषी, सस्पेंड

VIDEO: चंबा में खड़ी कार धू-धू कर जली, अंदर बैठे दो बच्चे बाल-बाल बचे

Tags: Bail-in clause, Haryana news, High court, Himachal pradesh, Molestation, Shimla, Smog

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर