Home /News /himachal-pradesh /

राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षक 8 लड़कियों से छेड़खानी मामले में पाया गया दोषी, सस्पेंड

राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षक 8 लड़कियों से छेड़खानी मामले में पाया गया दोषी, सस्पेंड

रोहड़ू के सरकारी स्कूल में 8 छात्राओं से छेड़खानी के मामले में आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

रोहड़ू के सरकारी स्कूल में 8 छात्राओं से छेड़खानी के मामले में आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

शिमला जिले के रोहड़ू के सरकारी स्कूल में 8 छात्राओं से छेड़खानी (Molestation) के मामले में आरोपी शिक्षक (Accused Teacher) संजय देष्टा को सस्पेंड (Suspend) कर दिया है.

शिमला. शिमला जिले के रोहड़ू के सरकारी स्कूल में 8 छात्राओं से छेड़खानी (Molesting) के मामले में आरोपी शिक्षक (Accused Teacher) संजय देष्टा को सस्पेंड (Suspend) कर दिया है. शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक को सस्पेंड किया है. इस मामले में उच्चतर शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा (Amarjeet Sharma) ने आदेश जारी कर दिया है. आरोपी शिक्षक पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला चल रहा है. स्कूल की यौन उत्पीड़न कमेटी ने शिक्षक को दोषी पाया है. पीड़ित छात्राओं ने शिक्षक के खिलाफ लिखित बयान दिया. गौरतलब है कि आरोपी शिक्षक राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित है. डीएसपी रोहड़ू सुनील नेगी ने इस मामले की पुष्टि पहले ही कर दी है. उन्होंने कहा कि आरोपी फरार है और गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

शिक्षक पर अश्लील मैसेज भेजने के आरोप
जानकारी के अनुसार, सीनियर सेकेंडरी स्कूल के राष्ट्रीय पुरस्कार (National Award) से सम्मानित शिक्षक पर उसी स्कूल की आठ छात्राओं ने छेड़छाड़ की शिकायत दी है. आरोप है कि भूगोल के शिक्षक ने छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजे और उनके साथ छेड़छाड़ की है. छात्राओं ने आरोप लगाया है कि आरोपी टीचर लैब में सेल्फी लेने के बहाने उन्हें छूता था.

प्रिंसिपल ने यौन उत्पीड़न कमेटी से मामले की जांच करवाने के बाद रिपोर्ट शिक्षा निदेशालय को भेजी है. रोहड़ू थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी शिक्षक टिक्कर पंचायत का रहने वाला है.

पीड़ित छात्राओं के लिखित बयान लिए
23 अक्टूबर को स्कूल की आठ छात्राओं ने स्कूल में शिक्षिकाओं से शिक्षक संजय देष्टा के खिलाफ छेड़छाड़ और अश्लील व्यवहार की शिकायत की थी. महिला शिक्षकों ने प्रिंसिपल को इस बाबत जानकारी दी. प्रिंसिपल ने स्कूल की यौन उत्पीड़न कमेटी से रिपोर्ट मांगी और कमेटी ने पीड़ित छात्राओं के लिखित बयान लिए और प्रिंसिपल को सौंपे.

एक सप्ताह की पड़ताल के बाद केस
इसके बाद प्रिंसिपल ने 25 अक्तूबर को पुलिस चौकी में मामले की शिकायत दी थी. शिकायत के बाद पुलिस ने भी पीड़ित छात्राओं के बयान लिए और डीएसपी रोहड़ू ने स्वयं स्कूल आकर इस मामले की पड़ताल की. बीते सोमवार की शाम को आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: हिमाचल की पहली इनवेस्टर मीट: कृषि क्षेत्र में निवेशकों ने नहीं दिखाई रुचि

HRTC ने चंडीगढ़ और दिल्ली के यात्रियों की सुविधा के लिए बढ़ाई बसें

Tags: Himachal pradesh, Molestation, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर