सरकारी स्कूल से एक भी नहीं, PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पर चर्चा’ में शामिल होंगे हिमाचल के 10 छात्र

पीएम नरेंद्र मोदी. (FILE PHOTO)

मंडी के केंद्रीय विद्यालय (Center School Mandi) के अलावा, सभी बच्चे सूबे के प्राइवेट स्कूल से हैं.

  • Share this:
    शिमला. नई दिल्ली में 20 जनवरी 2020 को देश के पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narender Modi) देशभर के बच्चों से ‘परीक्षा पर चर्चा’ (Discussion on Exam) करेंगे. हिमाचल (Himachal Pradesh) से दस बच्चों का चयन किया गया है. हालांकि, हिमाचल के सरकारी स्कूलों से एक भी बच्चे का चयन नहीं हुआ है. मंडी के केंद्रीय विद्यालय (Center School Mandi) के अलावा, सभी बच्चे सूबे के प्राइवेट स्कूल से हैं.

    इतने बच्चों ने करवाया था पंजीकरण
    20 जनवरी को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में यह कार्यक्रम होगा. इसके लिए सूबे से नौवीं से 12वीं तक के 3925 स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था. गुरुवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने चयनित दस बच्चों के नामों की घोषणा की. जो कि सभी निजी स्कूलों से हैं. जानकारी के अनुसार, कांगड़ा से चार, शिमला दो और सोलन, मंडी, ऊना और हमीरपुर से एक-एक बच्चे का चयन किया गया है. इन बच्चों में छह बेटियां और चार लड़के हैं.

    कार्यक्रम में यह होगा
    नई दिल्ली में होने वाले मुख्य कार्यक्रम के जरिये से पीएम मोदी स्टूडेंट्स को तनाव से दूर रहने के उपाय बताएंगे. परीक्षा के लिए खुद को किस तरह तैयार करें, इस बारे में टिप्स देंगे. इस कार्यक्रम में परिचर्चा में शामिल होने के लिए शिक्षा निदेशालय ने ऑनलाइन आवेदन मांगे थे.

    हिमाचल से इनका हुआ चयन
    केंद्रीय विद्यालय मंडी से दक्ष, तृप्ता पब्लिक स्कूल चलवाड़ा, कांगड़ा से रितिका, के अलावा, वंशिका शर्मा, डीएवी एसजेवीएन स्कूल दत्तनगर, शिमला, तुषार ठाकुर, डीएवी अंबोटा, शिवांश सरोच डीएवी पालमपुर, कांगड़ा, ऊना, प्रियाल शर्मा लोरेटो कान्वेंट ताराहाल, शिमला, दृष्टि चौहान डीएवी पब्लिक स्कूल हमीरपुर, आयुष भगरोटा, आर्मी पब्लिक स्कूल योल कैंट, कांगड़ा, अंकिता शर्मा एमसीएम डीएवी पब्लिक स्कूल बागनी, कांगड़ा और सेंट मेरी कान्वेंट स्कूल कसौली तृप्तास का चयन हुआ है.

    ये भी पढ़ें: हिमाचल में 15 घंटे में दूसरी बार लगे भूकंप के झटके, लोगों में दहशत

    कई साल चलेगी नाटी, अगर विपक्ष को भी नाचना है तो आओ, मैं तो नाचूंगा: CM जयराम

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.