Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में टेरर अलर्ट: शिमला में AK-47 के साथ स्पेशल फोर्स के जवान तैनात

हिमाचल में टेरर अलर्ट: शिमला में AK-47 के साथ स्पेशल फोर्स के जवान तैनात

हिमाचल में टेरर अलर्ट के बाद चौकसी बढ़ा दी गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

हिमाचल में टेरर अलर्ट के बाद चौकसी बढ़ा दी गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

Terror Alert in Himachal Pradesh: इस सप्ताह कुछ दिन पहले ही शिमला (Shimla) में सेना और विभिन्न एजेंसियों की बैठक भी हुई थी. अलर्ट के लिए बाकायदा चिट्ठी भी जारी की गई है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में पुलिस (Himachal Police) अर्लट पर है. सुरक्षा एजेंसियों के आतंकी (Terrorist) घुसपैठ के अलर्ट के बाद सभी जिलों में गश्त बढ़ाई गई है. आलम यह है कि राजधानी शिमला (Shimla) में स्पेशल फोर्स (Special Force) के जवान गश्त पर लगाए गए हैं. AK-47 और राइफल के साथ स्पेशल फोर्स के जवान शहर भर में तैनात किए गए हैं. सदिंग्धों पर कड़ी निगरानी के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है.

गौरतलब है कि हाल ही में आतंकियों की घुसपैठ को लेकर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के बयान के बाद हिमाचल (Himachal Pradesh) में भी अलर्ट जारी किया गया है. पुख्ता सूत्रों और मिलिट्री इंटेलिजेंस के अनुसार, जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के साथ-साथ हिमाचल में भी फिदायीन हमले की आशंका जताई गई है. इस आशंका को देखते हुए सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां पूरी तरह से सक्रिय हैं. इसके अलावा विभिन्न केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को भी इसी तरह के इनपुट मिले हैं.

शिमला में सेना और विभिन्न एजेंसियों की बैठक
इस सप्ताह कुछ दिन पहले ही शिमला (Shimla) में सेना और विभिन्न एजेंसियों की बैठक भी हुई थी. अलर्ट के लिए बाकायदा चिट्ठी भी जारी की गई है. जम्मू-कश्मीर और पंजाब से लगती सीमाओं के अलावा कई स्थानों पर चौकसी बढ़ा दी गई है. साथ ही भीड़-भाड़ वाले इलाकों समेत प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों और धार्मिक स्थलों पर कड़ी निगरानी की जा रही है.

डीजीपी बोले- घबराने की जरूरत नहीं
हिमाचल के डीजीपी सीता राम मरडी (DGP Sita Ram Mardi) का कहना है कि यह रूटीन अलर्ट है, घबराने की जरूरत नहीं है. दूसरी ओर, राजधानी शिमला (Shimla) में 28 सितंबर से शुरू हो रहे प्रकाश पर्व को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है. शिमला के एसपी (SP Shimla) ओमापति जम्वाल का कहना है कि सिखों के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा बंदोबस्त चाक चौबंद किए गए हैं. शिमला में पुलिस मुस्तैद है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में ऊर्जा क्षेत्र में सबसे बड़ा करार, 25 हजार 772 करोड़ के 10 MoU साइन

हिमाचल: हंगरी में पदक जीतने वाले नवराज सहित 14 खिलाड़ियों को स्कूल ने निकाला

हिमाचल कांग्रेस चुनाव कमेटी की बैठक: हाईकमान पर छोड़ी प्रत्याशियों की घोषणा

कांगड़ा के इंदौरा में बाइक सवार युवक चिट्टे के साथ गिरफ्तार

मंडी में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर बुजुर्ग से ठग लिए 7 लाख रुपये, FIR

फ्रांस में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए सिरमौर के सुनील शर्मा का हुआ चयन

Tags: Himachal pradesh, Indian army, Shimla, Terrorism

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर